Move to Jagran APP

चिट फंड में रुपये लगाने से पहले रहें सतर्क, कुरुक्षेत्र में करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी

कुरुक्षेत्र में चिट फंड के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी की गई। इस मामले में चार पर केस दर्ज कर लिया गय है। मामला शहर थाना पुलिस क्षेत्र का है। 165 लोगों के साथ एक साथ धोखाधड़ी की गई है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 11:17 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 11:17 AM (IST)
चिट फंड के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी।

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र शहर थाना पुलिस ने चिट फंड के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ  केस दर्ज किया है। आरोप है कि आरोपितों ने चिट फंड के नाम पर लगभग 165 लोगों के साथ धोखाधड़ी कर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की है। पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

लायलपुर बस्ती निवासी वेदप्रकाश वधवा ने शहर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि रविंद्र कुमार उर्फ बिट्टू, इंद्रमोहन, अनमोल उर्फ अन्नू व पानीपत निवासी सुभाष बठला ने मिलकर लक्की ड्रा के नाम फर्म खोलकर चलाते हैं। आरोपित काफी समय से लालपुर बस्ती में रहकर लक्की ड्रा की स्कीम एवं चिट फंड (कमेटी) डालते हैं और अधिकतर लोगों से फाइनेंस पर भी पैसे भी लेते थे।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपित लक्की ड्रा की स्कीम के तहत उसे बहका कर उससे पैसे एंठते थे और व्यक्तियों से पैसे लेकर उनको ब्याज का लालच देकर भी उनसे पैसे एंठते रहे। आरोपित उससे बड़ी रकम लेकर फरार हो गए। उन्होंने आरोपित इंद्रमोहन व अनमोल को पकड़ लिया था। कमेटी व लक्की ड्रा के ब्याज का लालच देकर आरोपित करोड़ों का घोटाला करके फरार होने की फिराक में थे। आरोपित रविंद्र कुमार वर्ष 2020 में अपने परिवार के साथ मिलीभगत करके फरार हो गया।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि पैसे वापस लेने के लिए वे आरोपित इंद्रमोहन व अनमोल से मिले थे और आरोपित रविंद्र के बारे में पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि उसके बारे में वे कुछ नहीं जानते की वे कहां गए। उन्होंने पैसे की मांग की तो आरोपित इंद्रमोहन व सुभाष बठला ने जल्द ही पैसे वापस देने का आश्वासन दिया। बाद में आरोपितों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपितों ने कहा कि अगर पैसे की मांग की तो वह आत्महत्या कर इल्जाम उन पर लगा देंगे। शिकायतकर्ता ने पानीपत में सुभाष बठला से पैसे की मांग की तो उसने साफ इंकार कर दिया और उन्हें जान से मरवाने की धमकी दी।  

दिहाड़ी-मजदूरी करके देते थे आरोपितों को रोजाना पैसे

शिकायत में बताया कि कई लोग दिहाड़ी मजदूरी करके रोजाना आरोपितों को पैसे दिया करते थे। आरोपितों का कहना था कि महीने के अंत में उन्हें ब्याज सहित राशि मिल जाएगी।

एक आरोपित हुआ फरार, दूसरे फरार होने की फिराक में

शिकायतकर्ता वेद प्रकाश वधवा का आरोप है कि आरोपित रविंद्र कुमार फरार हो गया है, जबकि इंद्रमोहन व सुभाष बठला फरार होने की फिराक में है। उन्होंने मेहनत मजदूरी करके अपने पैसे जोड़कर अपने भविष्य के लिए बचत की थी। आरोपितों ने लगभग 165 लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपित उन्हें आत्महत्या के झूठे मामले में फंसाने की बात कह रहे हैं।

आरोपितों की तलाश में जुटी है पुलिस : थाना प्रभारी

शहर थाना प्रभारी प्रतीक कुमार का कहना है कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.