Move to Jagran APP

कैंडी क्रश गेम खेलने वाले हो जाएं सतर्क, ठग अकाउंट कर रहे खाली

कैंडी क्रश गेम खेलते समय रेडमी 4 फोन के लिए ऑफर आया। पीडि़त ने पेमेंट भी कर दी। कुछ ही देर में उसका पूरा अकाउंट भी खाली हो गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 06:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:48 AM (IST)
कैंडी क्रश गेम खेलने वाले हो जाएं सतर्क, ठग अकाउंट कर रहे खाली
कैंडी क्रश गेम खेलने वाले हो जाएं सतर्क, ठग अकाउंट कर रहे खाली

पानीपत, जेएनएन। मोबाइल पर कैंडी क्रश गेम खेलते समय हलवाई हट्टा चौक निवासी एक युवक के फोन पर सस्ते दामों में रेडमी-4 फोन मिलने का ऑफर आया। सस्ते फोन से हजारों रुपये का फायदा होने के लालच में आकर उसने डेबिट कार्ड के माध्यम से 2749 रुपये की पेमेंट कर दी। ऑर्डर कैंसिल होने का झांसा दे, कंपनी का जन-प्रतिनिधि बने ठग ने उसके दूसरे खाते से भी 24322 रुपये निकाल लिये। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

हलवाई हट्टा चौक निवासी प्रवीन वर्मा ने बताया कि वह 15 मार्च को फोन पर कैंड़ी क्रश गेम खेल रहा था। तभी उसके फोन पर 2749 रुपये में रेडमी-4 फोन मिलने का ऑफर आया। बढिय़ा ऑफर देख उसने अपने इलाहाबाद बैंक एटीएम से उक्त राशि की पेमेंट कर दी। ऑर्डर के बाद विवरण के आधार पर ऑर्डर डिलीवरी की तारीख जानने का प्रयास किया तो शंघाई रिटेल नेटवर्क, पटना बिहार की कंपनी के जन प्रतिनिधि ने उसे फोन पर स्टॉक खत्म होने की बात कहकर उसका ऑर्डर कैंसिल होने की बात कही।

दूसरे एप से पेमेंट के लिए कहा
एक अन्य एप फोन में डाउनलोड कराकर उसके माध्यम से पेमेंट का वापस भुगतान करने का दावा किया। ठग के झांसे में आकर उसने एप डाउनलोड कर ली। पहले इलाहाबाद बैंक और फिर एसबीआइ बैंक खाते संबंधी जानकारी साझा करके ठग को अपने दोनों खातों की जानकारी दे दी। आरोपित ने बिना ओटीपी भेजे ही उसके खाते से कुल 24322 रुपये निकाल लिये।

app

फोन कटते ही मिले ट्रांजेक्शन मैसेज
पीडि़त ने बताया कि आरोपित ने उसे काफी देर तक झांसे में लगा कर रखा। उसे कंपनी की जानकारी देने और रुपये वापस लौटाने का झांसा देते हुए बरगलाता रहा। आरोपित का फोन कटते ही उसके फोन पर कई ट्रांजेक्शन मैसेज आए। जिसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ। उसे पता चला कि उसके दोनों खातों के बैलेंस नील हो चुके थे।

सर्वर डाउन होने का बनाया था बहाना
ठग के कहने पर प्रवीन वर्मा ने फोन पर एप डाउनलोड की तो ठग ने इलाहाबाद बैंक का सर्वर डाउन होने का बहाना बनाया। किसी अन्य सेविंग अकाउंट में उसकी पेमेंट का भुगतान करने का दावा किया। उसके झांसे में आकर प्रवीन ने एसबीआइ खाते की जानकारी साझा कर दी तो ठग अपने मंसूबों में कामयाब हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.