Move to Jagran APP

पति-पत्नी के बीच सुलह कराने का प्रयास

जागरण संवाददाता, पानीपत : पांच साल से अलग-अलग रह रहे पति-पत्नी के बीच सुलह कराने का प्रयास किया जाएग

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jan 2018 02:15 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2018 02:15 AM (IST)
पति-पत्नी के बीच सुलह कराने का प्रयास
पति-पत्नी के बीच सुलह कराने का प्रयास

जागरण संवाददाता, पानीपत : पांच साल से अलग-अलग रह रहे पति-पत्नी के बीच सुलह कराने का प्रयास किया जाएगा। माईजी कालोनी में रहने वाली महिला अपने पति से अलग रह रही है। महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध अधिकारी रजनी गुप्ता ने महिला व उसके पति को 9 जनवरी को बुलाया है। ताकि महिला को घरेलू ¨हसा अधिनियम के तहत ससुराल में रहने का हक मिल सके।

loksabha election banner

माईजी कालोनी में रहने वाली एक महिला और उसके पति के बीच घरेलू विवाद हो गया था। पांच साल पहले पति ने महिला को घर से निकाल दिया था। उस समय महिला का बड़ा बेटा 3 साल का था। बड़ा बेटा उसके पति के पास है और छोटा बेटा महिला अपने साथ ले गई थी। महिला ने बड़े बेटे की कस्टडी के लिए कोर्ट में केस दायर किया था। कोर्ट ने कस्टडी केस खारिज कर दिया और हर महीने बेटे से मिलने की अनुमति दी थी। महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज का केस किया था। सुनवाई के बाद अदालत ने उसके पति को दहेज के केस में बरी कर दिया था। महिला ससुराल में रहना चाहती है। महिला संरक्षण एवं बाल विवाह निषेध ने बताया कि महिला उनके पास आई थी। उसके पति ने दूसरा निकाह कर लिया था। महिला ससुराल में रहने का हक चाहती है। उसके पति को इसका पता लगा तो उसके पति ने कोर्ट में तलाक का केस कर दिया। पति-पत्नी के बीच सुलह कराने के लिए 9 जनवरी को बुलाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.