Move to Jagran APP

कैंडी बाबा पर एक और केस, सोने की नकली ईंट देकर की 15 लाख की धोखाधड़ी

कैंडी बाबा और उसकी पत्नी सहित तीन पर सोने की नकली ईंट देकर 15 लाख की धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया गया। कैथल के एक व्‍यक्ति ने मामला दर्ज कराया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 07:23 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 07:23 PM (IST)
कैंडी बाबा पर एक और केस, सोने की नकली ईंट देकर की 15 लाख की धोखाधड़ी
कैंडी बाबा पर एक और केस, सोने की नकली ईंट देकर की 15 लाख की धोखाधड़ी

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के शाहाबाद के गांव शरीफगढ़ स्थित डेरा बड़भाग सिंह के संचालक ढोंगी राजेश कुमार कैंडी बाबा के खिलाफ नकली सोना बेचने के आरोप में जिला पुलिस ने धोखाधड़ी का एक और मुकदमा दर्ज किया है। यह उन पर जिले में पांचवां मुकदमा है। इस मामले में कैंडी बाबा के साथ उसकी पत्नी व साले को भी शामिल किया है। आरोपितों ने सोने की नकली ईंट देकर 15 लाख रुपये ठगे थे। पुलिस जल्द ही आरोपित को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पूछताछ कर सकती है। 

loksabha election banner

कैथल की बालाजी कालोनी निवासी सुशील ने थाना सदर थानेसर में शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि वह सच्चा डेरा सत्संग में राजेश उर्फ कैंडी से मिला था। आरोपित ने उसे बताया कि वह सस्ते सोने का कारोबार करता है। जिससे वह लाखों रुपये कमा सकता है। उसे 15 लाख रुपये तैयार करने की बात कही। उसने बड़ी मुश्किल से 16 अप्रैल 2018 को 12 लाख रुपये हाउस लोन कराया। इसमें 10.80 लाख रुपये अपने परिवार के जेवरात गिरवी रखे। 4.20 लाख रुपये इधर उधर से एकजुट किए। उसने ढोंगी बाबा को फोन पर संपर्क किया तो उसने बताया कि 15 लाख रुपये लेकर पिपली चौक पर आ जाओ। वह और उसकी मां 15 लाख रुपये लेकर पिपली चौक पर पहुंचे। आरोपित कैंडी, उसकी पत्नी नीना व साला मोनू गाड़ी में वहां पहुंचे। वे राशि लेकर चले गए और कहा कि जल्द ही उसके पास सोना पहुंच जाएगा। 

पहले टरकाते रहे फिर देने लगे धमकी 

आरोप है कि उसने कुछ दिन बीत जाने के बाद उनसे संपर्क किया तो आरोपितों ने कहा कि सोना पीछे से नहीं आया है। जब सोना आ जाएगा तो वे उसके पास पहुंचा देंगे। काफी दिन बीत जाने के बाद भी उसके पास सोना नहीं पहुंचा। काफी दिन बीत जाने के बाद भी आरोपित से फोन पर संपर्क किया तो उसका फोन नंबर बंद आया। जब उसने कहा कि सोना नहीं दे सकते तो वह पैसे वापिस कर दे तो आरोपित तैश में आ गया और कहने लगा कि उसने जो कुछ भी करना है कर ले। वह उनका कुछ नहीं बिगाड़ सकता। आरोपित ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी। आरोपित ने उसे साथ सस्ते सोने के नाम पर ठगी की है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच एसआइ महेंद्र सिंह को सौंपी है। जांच अधिकारी ने बताया कि अभी फाइल उनके पास नहीं आई है। फाइल आते ही कार्रवाई की जाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.