Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी केंद्रों की बदलेगी सूरत

आंगनबाड़ी केंद्रों की सूरत बदलने को लेकर महिला एवं बाल कल्याण और पंचायतीराज विभाग की बैठक बीडीपीओ जितेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में उनके दफ्तर में हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 07:50 AM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 07:50 AM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्रों की बदलेगी सूरत
आंगनबाड़ी केंद्रों की बदलेगी सूरत

जागरण संवाददाता, समालखा : आंगनबाड़ी केंद्रों की सूरत बदलने को लेकर महिला एवं बाल कल्याण और पंचायतीराज विभाग की बैठक बीडीपीओ जितेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में उनके दफ्तर में हुई।

loksabha election banner

बैठक में ग्राम सचिव, सरपंच और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बीडीपीओ ने सभी को आपसी सहयोग से आंगनबाड़ी की सूरत सुधारने को कहा। केंद्रों पर पोषाहार, सफाई, शौचालय, पानी, बिजली की व्यवस्था करने को कहा।

जितेंद्र शर्मा ने कहा कि पीएम मातृत्व सुरक्षा योजना को सफल बनाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर सुविधाओं का होना जरूरी है। स्वस्थ वातावरण और पोषाहार के बिना मां स्वस्थ बच्चे को कैसे जन्म दे सकती है। सरपंच को चाहिए की वह अपने यहां के आंगनबाड़ी केंद्रों की दशा को वहां के वर्कर से मिलकर सुधारे। इससे शिशु मृत्युदर में कमी आएगी।

केंद्र संचालिका ने गिनाई समस्या

हल्दाना, गढ़ीछाज्जू, नारायणा, मनाना, राक्सेड़ा, जौरासी खालसा, छदिया, टिटाना की वर्करों ने अपने यहां के केंद्रों की समस्याओं को उजागर किया। लिखित में सीडीपीओ कमला शर्मा को समाधान के लिए आवेदन दिया।

दूर होगी सारी समस्याएं: कमला शर्मा

सीडीपीओ ने कहा कि बीडीपीओ के मार्फत ग्राम सचिव और पंचायत के सहयोग से समस्याओं को दूर करवाया जाएगा। केंद्र पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ को पानी की समस्या को दूर करने के लिए पहले ही लिखा जा चुका है। केंद्र परिसर में जलभराव, भवन में खिड़की, गेट की कमी को पंचायत दूर करेगी। हरियाली के लिए कृषि विभाग की मदद ली जाएगी। बिजली की समस्या के लिए निगम एक्सईएन को लिखा जाएगा। इस अवसर पर एसईपीओ राज विरेंद्र ¨सह सहित ग्राम सचिव हवा ¨सह, सरपंच ससुर सुल्तान ¨सह, सरपंच जयवीर ¨सह मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.