Move to Jagran APP

सुताना का अमित प्रो कबड्डी में दिखाएगा दम

सुनील मराठा, थर्मल गांव सुताना का बेटा अमित (18) प्रो कबड्डी में दम दिखाएगा। उसका चयन जयपुर ¨पक प

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Jun 2018 08:34 AM (IST)Updated: Fri, 22 Jun 2018 08:34 AM (IST)
सुताना का अमित प्रो कबड्डी में दिखाएगा दम

सुनील मराठा, थर्मल

loksabha election banner

गांव सुताना का बेटा अमित (18) प्रो कबड्डी में दम दिखाएगा। उसका चयन जयपुर ¨पक पैंथर में हो गया है। 26-27 मई को मुंबई के धारावी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में ट्रायल दी थी। इसका परिणाम बृहस्पतिवार सुबह में आया। मजदूरी करने वाले नफे ¨सह ने बताया कि उसका छोटा बेटा अमित तीन साल का था तब उसकी पत्नी की मौत हो गई थी। उसने और बड़े बेटे अंकित मजदूरी करके अमित का पोषण किया। अब खुशी है कि बेटा कबड्डी का अच्छा खिलाड़ी बन गया है। इससे बेटे को रुपये भी मिलेंगे और शोहरत भी। अमित के चयन की खुशी में गांव के लोगों ने उसका समाज कल्याण समिति हाई स्कूल में स्वागत किया और मिठाई बांटी। इस मौके पर युवा खेल समिति सुताना के संरक्षक रमेश कुमार, प्रधान रामपाल, संदीप उफे नीप्पा, कबड्डी कोच प्रवीण, प्रमिल सुताना, जसमेर ठेकेदार, रामपत शर्मा, सुरेंद्र मास्टर व एडवोकेट अनिल मौजूद रहे।

-------

छठी कक्षा से शुरू किया खेलना

अमित ने बताया कि जब वह छठी कक्षा में था तब उसने गांव के समाज कल्याण मॉडल हाई स्कूल में कबड्डी का अभ्यास किया। स्कूल के संचालक मास्टर रमेश और कोच प्रवीण ने कबड्डी की ट्रे¨नग दी। गांव के ही मदन, संदीप मोटा और अनिल के प्रोत्साहन से उसके खेल में निखार आया। युवा खेल समिति सुताना ने आर्थिक सहयोग किया गया। कबड्डी खेल कर गांव के दस युवाओं को सरकारी नौकरी मिल चुकी है। अब उसका लक्ष्य है कि वह देश की टीम से एशियन चैंपियनशिप खेले और पदक जीते। ताकि उसे सरकारी नौकरी मिले। वह परिवार का सहारा बन सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.