Move to Jagran APP

एएनएम कोर्स कराने और नौकरी का झांसा देकर छात्राओं से रुपये हड़पे, फिर की छेडख़ानी

निजी एंबुलेंस मालिक ने दो छात्राओं से एएनएम कोर्स कराने के नाम पर रुपये हड़पे। इसके बाद उनसे छेड़खानी भी की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 06:55 PM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 06:55 PM (IST)
एएनएम कोर्स कराने और नौकरी का झांसा देकर छात्राओं से रुपये हड़पे, फिर की छेडख़ानी
एएनएम कोर्स कराने और नौकरी का झांसा देकर छात्राओं से रुपये हड़पे, फिर की छेडख़ानी

पानीपत, जेएनएन। निजी एंबुलेंस के मालिक ने दो छात्राओं से एएनएम का कोर्स कराने के नाम पर 50 हजार रुपये हड़प लिए। फिर होटल में बुलाकर छेडख़ानी की। इसके बाद आरोपित ने दोनों पर रुपये चोरी करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल से निकलवा दिया। 

loksabha election banner

समालखा थाना क्षेत्र के एक गांव की बीए फाइनल में पढऩे वाली छात्रा ने बताया कि करनाल के बल्ला गांव का युवक फाइनेंस का काम करता है। उनके पिता का दोस्त है। उसने बताया कि उसके गांव का अमरजीत मान सरकारी अस्पताल में निजी एंबुलेंस चलाता है। उसे व उसकी इसराना क्षेत्र की सहेली को एएनएम का कोर्स करवाकर सरकारी अस्पताल में ठेके पर नौकरी लगवा देगा। 

दोनों से 25-25 हजार रुपये लिए

अमरजीत ने दोनों से 25-25 हजार रुपये लिए और बताया कि निजी अस्पताल में छह महीने का एएनएम का कोर्स करवा देगा। फिर दोनों को सरकारी अस्पताल में नौकरी लगवा देगा। वे दोनों 4 फरवरी से अस्पताल में जाती रहीं। 

दोनों को दाखिला स्लिप के लिए होटल में बुलाया

26 फरवरी को सुबह 10:30 बजे अमरजीत ने दोनों को लालबत्ती चौक के पास एक होटल में बुलाया कि दाखिला स्लिप देनी है। वहां पर रिसेप्शन पर एक दिव्यांग व्यक्ति ने दोनों से कहा कि आइडी प्रूफ दें। उन्होंने मना किया तो अमरजीत ने कहा कि ये देनी जरूरी है। दोनों से आधार कार्ड की कापी ले ली और अमरजीत उन्हें कमरा नंबर 205 में ले गया। 

संबंध बनाने का दबाव बनाया

आरोप है कि आरोपित ने कहा कि उसके पास कई प्लॉट और प्रॉपर्टी है। उससे संबंध बना ले तो उनके नाम करवा देगा। इसके बाद छेड़खानी करने लगा। दोनों वहां से भाग आईं।

आरोपित की रिकॉर्डिंग भी

उन्होंने शिकायत दी कि आरोपित की उनके पास ऑडियो रिकार्डिंग भी है। इस बारे में थाना शहर प्रभारी राजबीर सिंह का कहना है कि अमरजीत मान के खिलाफ छेडख़ानी व जान से मारने की धमकी का मामला दर्ज करके जांच की जा रही है।  

मुझे बदनाम किया जा रहा 

आरोपित अमरजीत मान ने बताया कि 26 फरवरी को उसने रोहतक से शव लाना था। लालबत्ती चौक से दोनों छात्राओं ने उसकी एंबुलेंस से इसराना तक की लिफ्ट मांगी। वह एंबुलेंस खड़ी करके मेडिकल स्टोर पर गया था। वह दोनों छात्राओं को इसराना उतारकर चला गया। कैत गांव के पास पेट्रोल पंप पर तेल डलवाने लगा तो एबुंलेंस में रखी उसकी पैंट से 17500 रुपये नहीं ते। छात्रा ने उसके रुपये चोरी किए। फोन पर बात की छात्रा ने रुपये चोरी की बात कुबूल कर ली। उनसे 11 मार्च को गृहमंत्री अनिल विज, डीजीपी, आइजी और सीएम ङ्क्षवडो में शिकायत दी है। उनसे छात्राओं के साथ छेडख़ानी नहीं की है। न ही दोनों से 25-25 हजार रुपये लिए हैं। झूठे आरोप लगाकर उसे बदनाम करने की साजिश है। 

छात्राएं एएनएम का कोर्स नहीं कर रही थी 

निजी अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि दोनों छात्राएं काम सीखने आई थी। वे एनएनएम का कोर्स नहीं कर रही थी। न ही वे अमरजीत को जानते हैं। एक मरीज के 8000 रुपये चोरी हो गए थे। शक छात्राओं पर था। इसी वजह से उन्हें अस्पताल न आने को बोल दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.