Move to Jagran APP

GST फर्जीवाड़े के आरोपित नहीं खोल रहा राज, टीम खंगाल रही फर्मों के रिकॉर्ड Panipat News

केंद्र और प्रदेश की जीएसटी टीमों ने अपने-अपने मामलों में फर्मों से रिकॉर्ड की जांचा। फिलहाल कई फर्में टैक्स जमा कराने के लिए आई हैं।

By Edited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 12:56 PM (IST)
GST फर्जीवाड़े के आरोपित नहीं खोल रहा राज, टीम खंगाल रही फर्मों के रिकॉर्ड Panipat News

पानीपत, जेएनएन। जीएसटी फर्जीवाड़े में पुलिस और सेल टैक्स विभाग ने जांच तेज कर दी है। पुलिस ने तीन फर्जी फर्म बनाने के दो आरोपितों को तीन दिन का रिमांड पूरा होने के बाद फिर से पांच दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं केंद्र और प्रदेश की जीएसटी टीमों ने अपने-अपने मामलों में फर्मों से रिकॉर्ड की जांचा। फिलहाल कई फर्में टैक्स जमा कराने के लिए आई हैं।

loksabha election banner

थाना चांदनी बाग पुलिस ने गौरव उर्फ सोनू बंसल निवासी उत्तम विहार दिल्ली और सुरेंद्र निवासी चुलकाना को दो दिन का रिमांड पूरा होने के बाद मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। पुलिस ने मामले को देखते हुए दोनों का पुन: रिमांड देने की मांग की। कोर्ट ने दोनों आरोपितों से अब तक की बरामदगी के बारे में पूछा। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपित पुलिस पूछताछ में ठीक से साथ नहीं दे रहे। जिसके चलते पुलिस जीएसटी फर्जीवाड़े में किसी तरह की नई बरामदगी नहीं कर पाई है। कोर्ट ने मामले को देखते हुए दोनों आरोपितों का पांच दिन का रिमांड मंजूर कर दिया।

यह है मामला
पुलिस ने गौरव उर्फ सोनू बंसल निवासी उत्तम विहार दिल्ली, सुरेंद्र निवासी चुलकाना पानीपत और केशवपुरम दिल्ली के योगेश शर्मा को 15 जू्न को गिरफ्तार किया था। आरोपित गौरव उर्फ सोनू बंसल और सुरेंद्र को दो दिन के रिमांड पर ले लिया था। जबकि तीसरे आरोपित योगेश शर्मा को न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। पुलिस मुख्य आरोपित दिल्ली के बख्तावरपुर निवासी जीनेंद्र को पहले की न्यायिक हिरासत में भेज चुकी है। थाना चांदनी बाग पुलिस ने सेल टैक्स के ईटीओ की शिकायत पर 20 फरवरी 2019 को धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था।

जीएसटी फर्जीवाड़े के दोनों आरोपितों को पांच दिन के रिमांड पर लिया है। दोनों से डॉक्यूमेंट और अन्य सामान बरामद किया जाना है।
रणबीर, अतिरिक्त प्रभारी, थाना चांदनी बाग।

केंद्र और स्टेट जीएसटी की टीम इन फर्मों की अलग-अलग जांच कर रही है। फिलहाल में इनसे किसी तरह की नई रिकवरी नहीं हो पाई है।
राजाराम, डीईटीसी, पानीपत।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.