कुरुक्षेत्र, जेएनएन। आम आदमी पार्टी हरियाणा में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ेगी। इतना ही नहीं पूरे हरियाणा में पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने यह घोषणा गूगल मीट पर पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेते हुए कही।

राज्य सभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी हरियाणा के सहप्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में स्थानीय निकाय एवं पंचायती राज्य चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ेगी और पूरे हरियाणा में अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज चुनावों में जहां पार्टी सरपंचों, ब्लॉक समिति और जिला परिषद के उम्मीदवार उतारेगी। वहीं, स्थानीय निकाय के चुनावों में हरियाणा की सभी नगरपालिकाएं एवं नगर परिषदों के पार्षदों के उम्मीदवारों के साथ साथ जनता के द्वारा सीधे चुने जाने वाले चेयरमैन एवं अध्यक्षों के लिए भी उम्मीदवार खड़े करेगी। पार्टी का चुनाव चिह्न झाड़ू अलॉट करेगी।

अगस्त में कराए जा सकते हैं चुनाव

सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में जहां पंचायती राज्य के सरपंचों, ब्लॉक समिति और जिला परिषद का कार्यकाल फरवरी माह में समाप्त हो चुका है वहीं स्थानीय निकाय की 43 नगरपालिकाओं एवं नगर परिषदों के कार्यकाल 31 मई को समाप्त हो चुका है। हालांकि कोरोना महामारी के चलते सरकार चुनाव कराने की कोई भी मंशा जाहिर नहीं कर रही है। लेकिन कोरोना का प्रकोप शांत हो गया तो चुनाव अगस्त में कराए जा सकते हैं। इसके लिए उनकी पार्टी ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

स्वच्छ छवि एवं ईमानदार उम्मीदवारों की खोज शुरू

गुप्ता ने कहा कि पार्टी ने पंचायती राज के चुनावों के लिए तो विधानसभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर स्वच्छ छवि एवं ईमानदार उम्मीदवारों की खोज भी शुरू कर दी है। जिसकी सूचियां बनाई जा रही हैं। उन्होंने कहा की स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जल्द ही विधानसभा एवं जिले स्तर पर सर्च कमेटी गठित कर दी जाएगी। उन्होंने कहा की जल्द ही राज्य स्तर पर एक चुनाव समिति का गठन भी किया जाएगा जिसकी घोषणा वह जल्द ही चंडीगढ़ जा कर करेंगे। प्रदेश प्रवक्ता सुमित हिंदुस्तानी ने कहा कि कार्यकर्ताओं में चुनावों को लेकर बहुत जोश है।

 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Edited By: Umesh Kdhyani