Move to Jagran APP

दर्दनाक मौत: मुझे कुछ नहीं हो सकता, ऐसा कह धधकती होली में कूद गया युवक

कैथल के गांव पिलनी गांव में जलती होली में एक युवक ने छलांग लगा दी। इससे वहां पूजन कर रहे लोगों में हड़कंप मच गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 11 Mar 2020 03:24 PM (IST)Updated: Wed, 11 Mar 2020 03:41 PM (IST)
दर्दनाक मौत: मुझे कुछ नहीं हो सकता, ऐसा कह धधकती होली में कूद गया युवक
दर्दनाक मौत: मुझे कुछ नहीं हो सकता, ऐसा कह धधकती होली में कूद गया युवक

पानीपत/कैथल, जेएनएन। होलिका दहन के समय पिलनी गांव में हड़कंप मच गया। एक युवक जलती होली में कूद गया। कूदने से पहले वह कह रहा था कि उसे कुछ नहीं हो सकता। कूदने के बाद वह आग में फंस गया और बाहर निकलने के लिए झटपाटाता रहा, लेे‍किन लकड़ी से टकराकर वह गिर गया। वह तड़पने लगा। लोगों ने आग बुझाते हुए बाहर निकाला। उसे पीजीआइ रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

कैथल के कस्बे पाई के पिलनी गांव में होलिका दहन के दिन सोमवार शाम को 45 वर्षीय व्यक्ति रविदत्त ने जलती होली में छलांग लगा दी। वहां खड़े बच्चों ने शोर मचाया तो ग्रामीणों ने दौड़कर उसे आग से बाहर निकाला। झुलसे व्यक्ति को स्वजन जिला नागरिक अस्पताल लेकर आए, जहां चिकित्सकों ने गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया, जहां मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गई। 

दिया था ये बयान

मृतक ने मरने से पहले पुलिस को बयान दिए कि इसमें किसी का कोई कसूर नहीं है, वे मस्ती में जलती हुई होली को पार करना चाहता था, लेकिन तेज आग होने के कारण होली में जल गया।

पूरे जिले में चर्चा 

जलती होली में व्यक्ति के कूदने की घटना पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। पूंडरी पुलिस थाना एसएचओ वीरभान ने बताया कि जलती होली में कूदने के कारण व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया था। पीजीआई में उसकी मौत हो गई। 

भगवान हनुमान की तरफ पार करना चाहता था

मरने से पहले युवक ने पुलिस को बयान दिए कि वे भगवान हनुमान की तरह वे जलती होली को पार करना चाहता था, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। पुलिस ने धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव स्वजनों को सौंप दिया है। 

होलिका पूजन के लिए एकजुट हुए थे ग्रामीण

ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार को होली पर्व के दिन शाम के समय होलिका दहन करने के लिए ग्रामीण एकजुट हुए। दिन में महिलाओं ने पूजन किया। शाम के समय काफी संख्या में बच्चे, युवक और महिलाएं होलिका दहन को लेकर एकत्रित हुई। 

बच्चों ने देखते ही मचा दिया शोर

पूजन के बाद जैसे ही होलिका दहन किया तो व्यक्ति रविदत्त शर्मा जलती होली में कूद गया, लेकिन बाहर नहीं निकल पाया। इसके बाद वहां खड़े बच्चों ने शोर मचाया। ग्रामीणों ने जलती आग को बुझाते हुए उसे बाहर निकाला। इसके बाद सिविल अस्पताल पहुंचाया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक मजदूरी का काम करता था। अपने पीछे पत्नी और दस वर्षीय बेटे को छोड़ गया। कुछ ग्रामीणों ने बताया कि वे शराब के नशे में था। इस कारण ऐसा कदम उठाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.