कैथल, जेएनएन। तीन नवंबर 2019 की सुबह गांव देवबन क्षेत्र के खेतों में मिले युवक के शव के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। मृतक की पहचान छेदन पासवान निवासी गांव जिवछपुर जिला सुपौल बिहार के रुप में हुई है। थाना तितरम पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया। पुलिस ने बिहार में दबिश देकर हत्या कर फरार हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है, जोकि मृतक का पड़ोसी है।

वह बिहार से हरियाणा में जीरी काटने की मजदूरी करने आए हुए थे। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि छेदन ने उसकी बहन के चरित्र पर उंगली उठाई थी। इसके चलते उसे शराब पिलाकर मार डाला। व्यापक पूछताछ के लिए आरोपित का शुक्रवार को न्यायालय से एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता रोशन लाल ने बताया कि देवबन निवासी वजीर गांव के ही रामनिवास के खेत को ठेका पर लेकर काश्त कर रहा है, जहां बिजी गई ज्वार की फसल में तीन नवंबर की सुबह एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। अज्ञात के खिलाफ थाना तितरम में मामला दर्ज किया गया था।

जांच के दौरान मृतक की पहचान छेदन पासवान निवासी गांव जिवछपुर जिला सुपौल बिहार के रुप में हुई, जो हाल अपने दो अन्य साथियों सहित संजय निवासी जाखौली के खेत में मजदूरी करते हुए जीरी की फसल काट रहे थे। डीएसपी रङ्क्षवद्र कुमार सांगवान की अगुवाई में थाना तितरम पुलिस के सबइंस्पेक्टर राजकुमार ने गांव जिवछपुर जिला सुपौल बिहार में दबिश देकर आरोपित प्रमोद राम को तहत गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित का कबूलनामा

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक आरोपित ने कबूला कि वह अपने गांव निवासी सज्जन सदा व छेदन पासवान के साथ कैथल क्षेत्र में मजदूरी करने के लिए आए थे। इस दौरान एक दिन जब वह अपने साथी छेदन के साथ शराब पी रहा था तो उसने उसको मां-बहन की गालियां दी और उसकी बहन के चरित्र के बारे में गलत कहा। इस रंजिश में वह दो नवंबर की शाम गांव जाखौली से फिर छेदन के साथ शराब पीने के लिए देवबन आया। यहां उसने खुद कम शराब पीकर छेदन को ज्यादा पीला दी। नशा होने के बाद उसने छेदन के सिर व छाती पर एक डंडे से हमला कर दिया गया और जमीन पर गिरते ही गला दबाकर हत्या कर दी। शव को घसीट कर ज्वार के खेत में डाल दिया। अगली सुबह वापस संजय के खेत में पहुंचकर अपने साथी सज्जन को बताया कि छेदन उसके साथ झगड़ा करके कहीं चला गया।

Posted By: Manoj Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस