पानीपत, जेएनएन। रिमझिम बारिश और सर्दी का मौसम। रंग बिरंगे फूल और उनकी महक। अलग-अलग तरह के पौधे और उनकी विशेषता। कुछ ऐसी सजी शहर में फूलों की बगिया। खुशमिजाज मौसम के बीच फूलों की ये प्रदर्शनी लोगों का ध्यान आकर्षण करने के लिए काफी है। नजारा है एसडीपीजी कॉलेज में आज से दो दिवसीय राज्य स्तरीय वसंतोत्सव-2019 पुष्प प्रदर्शनी का। जहां एक से एक सुंदर और अलग तरह के फूल सबको अपनी तरह आकर्षित कर रहे थे। इससे प्रदर्शनी में आने वाले हर व्यक्ति के चेहरे पर खुशी उभर रही थी। प्रदर्शनी में पुष्प प्रेमी पौधे की विशेषता जानने के लिए उत्सुक दिखाई दिए। 

flower

दर्शकों का लगा तांता 
राज्य स्तरीय वसंतोत्सव-2019 पुष्प प्रदर्शनी-पुष्प प्रतियोगिता का शुभारंभ के साथ ही दर्शकों का भी तांता लग गया। 

flower

छठी बार फूलों की महक बिखर रही इस प्रदर्शनी से
छठी बार होने वाली यह प्रतियोगिता साठ किस्म के देश-विदेश के फूलों से महक रही है। सड़क सुरक्षा थीम को समेटे यह प्रदर्शनी संदेश दे रही कि बच्चों को भी खिलने-खेलने का मौका मिले। 

 flower

नर्सरियों के माली ले रहे हिस्सा
कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनुपम अरोड़ा ने बताया कि प्रदर्शनी में पानीपत सहित हरियाणा के अन्य जिलों के स्कूल-कॉलेजों और संस्थानों की नर्सरियों के माली हिस्सा ले रहे हैं। 

 flower

पर्यावरण बचाओ सोसाइटी ने दिया साथ
कॉलेज में स्थापित पर्यावरण बचाओ सोसाइटी के तत्वाधान में हो रहे इस आयोजन का समापन 15 फरवरी को कॉलेज प्रधान डॉ. एसएन गुप्ता करेंगे। पुरस्कार वितरण समारोह में पूसा नई दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक डॉ. मनोज खन्ना शिरकत करेंगे। 

 flower

सेल्फी विद फ्लावर्स कांटेस्ट
51 अलग-अलग केटेगरी में पुरस्कार दिए जायेंगे। प्रदर्शनी में एंट्री निश्शुल्क है। सेल्फी विद फ्लावर्स कांटेस्ट आकर्षण रहेगा।

Posted By: Ravi Dhawan