Move to Jagran APP

ग्रुप डी की परीक्षा देंगे 81 हजार अभ्यर्थी, प्रशासन के लिए जाम बड़ी चुनौती

पानीपत में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-डी की परीक्षा में तीन दिन बचे हैं। 10-11 और 17-18 नवंबर को 81 हजार अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

By Edited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 07:44 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 07:44 AM (IST)
ग्रुप डी की परीक्षा देंगे 81 हजार अभ्यर्थी, प्रशासन के लिए जाम बड़ी चुनौती
ग्रुप डी की परीक्षा देंगे 81 हजार अभ्यर्थी, प्रशासन के लिए जाम बड़ी चुनौती

जागरण संवाददाता, पानीपत : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप-डी की परीक्षा में 80,744 अभ्यार्थी अपने भाग्य को आजमाएंगे। जिले में इसके लिए 47 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। प्रशासन ने धारा 144 लागू की है। ग्रुप-डी की परीक्षा 10 व 11 और 17 व 18 नवंबर को आयोजित की जाएगी। डीसी सुमेधा कटारिया और आयोग के सदस्य शुक्रवार को सभी केंद्र अधीक्षकों की बैठक लेंगी। वे इससे पहले गत सप्ताह भी इसी तरह से केंद्र अधीक्षकों की बैठक ले चुकी हैं।

loksabha election banner

एक दिन में इतने अधिक अभ्यर्थियों के आने शहर में जाम की समस्या पैदा हो सकती है। शहर को जाममुक्त रखना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। एचएसएससी ने शहर में 47 और समालखा में 25 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। शहर के परीक्षा केंद्रों में 13036 अभ्यार्थी एक दिन में परीक्षा देंगे। इनमें से अधिकतर अपने व्हीकल में आएंगे। ऐसे में शहर में जाम की समस्या पैदा हो सकती है। वहीं समालखा के 25 परीक्षा केंद्रों में 7150 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

परीक्षा केंद्रों पर धारा 144
जिलाधीश ने सुमेधा कटारिया ने परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लगा दी है। परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर की परिधि में सभी फोटो स्टेट दुकानें बंद रहेंगी। डीसी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे लघु सचिवालय प्रथम मंजिल सभागार में सेंटर संचालकों की बैठक लेंगी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी भी इस बैठक में शिरकत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.