पानीपत/अंबाला, जेएनएन। गृहमंत्री  के आवास पर काम करने वाली सहायिका, एयर फोर्स स्टेशन पर काम करने पहुंचा मजदूर समेत 62 संक्रमित मिले है। वहीं 102 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। वर्तमान में 405 सक्रिय मरीज है, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं।  

बृहस्पतिवार को 62 संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2387 तक पहुंच गई है। इसमें शहर में 10, कैंट में 29, नारायणगढ़ में एक, शहजादपुर में 10,  मुलाना में 4, चौडमस्तपुर में 8 संक्रमित मिले हैं। वहीं  मंत्री के घर पर काम करने वाली घरेलू सहायिका भी संक्रमित मिली है। जबिक एयर फोर्स स्टेशन पर काम करने आए मजूदर भी कोरोना संक्रमित मिला है। मजदूर का काम शुरू करने से पहले कोरोना की जांच की गई, जो पॉजिटिव मिली। मजदूर को इलाज के लिए आइसोलेट कर दिया है। वहीं पड़ाव थाने में पुलिस का जवान भी संक्रमित मिला। हाल ही में आर्य नगर में एक संक्रमित मिला था, तो उसके परिवार के तीन संक्रमित मिले हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने चिड़ीमार माहौल्ले में रेपिड किट से 84 लोगों की जांच की गई। इसमें 4 संक्रमित मिले। मौके पर सभी संक्रमितों को इलाज के लिए आइसोलेट कर दिया है।

12 संक्रमित मिले 

नारायणगढ़ में 12 केस पॉजिटिव मिलने पर संक्रमित मरीजों की संख्या 256 हुई। इसमें  193 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। ग्रामीण क्षेत्र के एसएमओ तरूण प्रसाद ने बताया कि काला आम्ब शिव कालोनी से 3 महिलाएं समेत 7 संक्रमित मिले है। यह काला आम्ब हिमाचल फैक्टरी में काम करने वाले लोगो के संक्रमण में आने पर पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह गांव लोंटो के 50 वर्षीय महिला सहित तीन लोग संक्रमित मिले है। गांव गदोली से 24 वर्षीय महिला व अबुपुर कुराली से 43 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। इन सब को भुरेवाला व सदापुर सैन्टर जोन में शिफ्ट किया है। इस समय ग्रामीण क्षेत्र के 160 पॉजिटिव केस है।  जबकि 119 लोग ठीक होर घर चले गये है और सक्रिय मरीज 41 है, जो आइसोलेट किए हैं। सिविल अस्पताल नारायणगढ़ के एसएमओ  संजीव कुमार ने बताया  किइस समय 96 लोग पॉजिटिव पाये गये थे। जबकि 74 लोग ठीक होकर घर चले गये है और 22 लोग एक्टीव मरीज है।

यहां पर संक्रमित मिले

-बलदेव नगर में 50 वर्षीय पुरुष संक्रमित

-कैलाश नगर में 60 वर्षीय महिला 

-शहर के सेक्टर-आठ में 27 वर्षीय महिला

-दयाल बाग में 53 वर्षीय महिला

-एयर फोर्स स्टेशन में 25 वर्षीय पुरुष

-अमर पुरी में 64 वर्षीय पुरुष

-एसडी मंदिर होल रोड पर 85 वर्षीय बुजुर्ग 

-रेलवे कॉलोनी में 24 वर्षीय युवती

-सर्राफा बाजार में 22 वर्षीय युवती

-कच्चा बाजार में 24 वर्षीय पुरुष

-सूर्य नगर में 60 वर्षीय पुरुष

-सुभाष नगर में 34 वर्षी महिला

अंबाला में बृहस्पतिवार को 62 कोरोना संक्रमित मिल हैं। वहीं 102 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर

Posted By: Anurag Shukla

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस