Move to Jagran APP

2518 भारी वाहनों की नो एंट्री, फिर भी शहर की हर सड़क जाम

जागरण संवाददाता, पानीपत : जाम से उखड़ रही शहर की सांसों को काबू में करने के लिए पुलिस ने कदम तो उ

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 02:12 AM (IST)Updated: Fri, 29 Dec 2017 02:12 AM (IST)
2518 भारी वाहनों की नो एंट्री, फिर भी शहर की हर सड़क जाम
2518 भारी वाहनों की नो एंट्री, फिर भी शहर की हर सड़क जाम

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

जाम से उखड़ रही शहर की सांसों को काबू में करने के लिए पुलिस ने कदम तो उठाए, लेकिन हालात नहीं बदले। पूरे दिन में 2518 वाहनों की शहर में एंट्री नहीं होने दी, मगर जाम से निजात नहीं मिली।

शहर में जीटी रोड, असंध, जाटल और सनौली रोड पर जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने सेक्टर 6-7 और सेक्टर 29 चौकी पुलिस के साथ मिलकर गुरुवार सुबह से लेकर देर शाम तक अभियान चलाया। नांगल खेड़ी व टोल प्लाजा से 2518 ट्रक, कैंटर, ट्रैक्टर-ट्राली और टैंपो को शहर के अंदर नहीं घुसने दिया। 250 ऑटो, जीप व टैंपो के चालान किए और 65 ऑटो जब्त हुए। दिल्ली से आने वाले वाहनों को नांगल खेड़ी व करनाल की से आने वाले वाहनों को टोल प्लाजा से आगे शहर में नहीं घुसने दिया गया। इसी तरह से जाटल रोड पर देशवाल चौक, असंध रोड पर नाका चौकी, सनौली रोड पर बलजीत नगर नाका के आगे भारी वाहनों को शहर में घुसने से रोका गया।

ढाई किमी पीछा कर पकड़े दो वाहन

सेक्टर 6-7 चौकी प्रभारी बलबीर सिंह टोल पर भारी वाहनों को रोक रहे थे। हालांकि, उनके सामने से ट्रक व कैंटर शहर की तरफ भाग गए। उन्होंने जिप्सी से वाहनों का पीछा किया और बाबरपुर ट्रैफिक थाना प्रभारी महेंद्र सिंह को फोन पर सूचना दी। ढाई किलोमीटर दूर स्काई लार्क के पास नाका लगा कर ट्रैफिक प्रभारी ने ट्रक व कैंटर को रुकवाया और उनका नो पार्किग का चालान किया।

ऑटो पर नहीं लगी लगाम, लगता है जाम

शहर में छह हजार से ज्यादा ऑटो दौड़ रहे हैं। इनमें से ट्रैफिक पुलिस के पास सिर्फ ढाई हजार ऑटो का रिकार्ड है। ज्यादातर चालकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस तक नहीं है। ऑटो के लिए सर्विस लेन तय है, लेकिन ज्यादातर ऑटो जीटी रोड पर चलते हैं। जिससे जाम लगता है।

अतिक्रमण और अवैध पार्किग जाम की वजह

सनौली रोड, गोहाना रोड, रेलवे रोड, असंध रोड और जाटल रोड पर दुकानदारों ने ही अतिक्रमण करवा रखा है। बुधवार को अतिक्रमण हटवाने गए नगर निगम के अमले पर दुकानदारों ने हमला कर दिया था। अतिक्रमण और सड़क पर कार व अन्य वाहन खड़े होना शहर में जाम की असल वजह है।

पुलिस के लिए ये भी चुनौती

पुलिस नाकों पर तो भारी वाहनों को रोक सकती है, लेकिन शहर के अंदर घूमने वाले भारी वाहनों को रोकना उसके लिए चुनौती है। शहर में माल ढुलाई के लिए इस्तेमाल ट्रैक्टर-ट्राली खच्चर-रेहड़ी व कैंटर घूमते हैं। इनको रोक पाना आसान नहीं है।

जनता करे सहयोग, तभी मिलेगी राहत

बाबरपुर टै्रफिक थाना प्रभारी महेंद्र सिंह के अनुसार भारी वाहनों की शहर में सुबह नौ से रात नौ बजे तक आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई है। इस बारे में नाकों पर होर्डिग्स भी लगाए जाएगा। जीटी रोड पर अवैध रूप से खड़े किए जाने वाले वाहनों के चालान किए जा रहे हैं। 85 वाहनों के चालान मालिकों के घर भेजे जा चुके हैं। खच्चर रेहड़ी वाले किला से होते हुए सेक्टर 29 की तरफ जाएं। जाम से राहत के लिए वाहन चालक भी ट्रैफिक नियमों का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.