अंबाला, जागरण संवाददाता। अंबाला कैंट के स्पोर्ट्स होस्टल में जिन पचास खिलाड़ियों को ठहराया जाना है, उसके लिए करीब 70 लाख रुपये का फर्नीचर लगाया जाएगा। हालांकि खिलाड़ियों के अलावा कोच भी रह पाएंगे। इस होस्टल का निर्माण खेलो इंडिया को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है, जबकि फरवरी में इन गेम्स के तहत अंबाला में तैराकी और जिमनास्टिक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। खेल विभाग के मुख्यालय में बीते दिनों हुई मीटिंग में फर्नीचर को लेकर बातचीत हुई, जिसमें हरी झंडी मिल गई है।

अंबाला कैंट में फुटबाल और जिम्नास्टिक्स खिलाड़ियों के लिए खोली जाएगी अकादमी

उल्लेखनीय है कि अंबाला कैंट में फुटबाल और जिमनास्टिक खिलाड़ियों के लिए अकादमी खोली जानी हैं। इन के पचास खिलाड़ियों को स्पाेर्ट्स होस्टल में ठहराया जाएगा, जहां इन सभी को पूरी सुविधाएं दी जाएंगी। इन खिलाड़ियों के लिए करीब 70 लाख रुपये की लागत से फर्नीचर लगाया जाना है। इसके लिए खेल मुख्यालय से हरी झंडी मिल चुकी है। दूसरी ओर स्पोर्ट्स होस्टल में इन दिनों तहसील व एसडीएम कार्यालय चलाया जा रहा है। हालांकि इसे लघु सचिवालय में शिफ्ट किया जाना है, लेकिन यह अभी निर्माणाधीन है।

हरियाणा में खेलों इंडिया का आयोजन

इस में भी करीब तीन माह का समय लगेगा। जब तक लघुसचिवालय का निर्माण पूरा नहीं होता तब तक स्पोर्ट्स होस्टल में ही यह कार्यालय चलेगा। इस दौरान खेल विभाग खिलाड़ियों व कोच के लिए फर्नीचर नहीं लगा पाएगा। ऐसे में माना जा रहा है कि करीब तीन से चार माह का समय लग सकता है। बता रहे हैं कि फरवरी 2022 में खेलो इंडिया का आयोजन हरियाणा में किया जाना है।

जल्द होगा कार्य शुरू

इससे पहले ही स्पोर्ट्स होस्टल को तैयार किया जाना है ताकि खेलो इंडिया में कोई दिक्कत न हो। खेल विभाग की मानें, तो यह बजट पीडब्ल्यूडी बी एंड आर विभाग को ट्रांसफर किया जाएगा, जो इस होस्टल में फर्नीचर लगाकर देगा। इसके लिए जल्द ही कवायद शुरू हो जाएगी, जबकि बजट जारी होने के बाद तुरंत फर्नीचर लगाया जा सके। इस बारे में जिला खेल अधिकारी एन सत्यन ने कहा कि स्पोर्ट्स होस्टल के लिए फर्नीचर लगाने के लिए हरी झंडी मिली है। इसके लिए जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

Edited By: Naveen Dalal