पानीपत, जागरण संवाददाता। पति-पत्नी का रिश्ता अटूट होता है। साथ रहने की कसमें खाते हैं। लेकिन मामूली सी बातों से रिश्तों का तानाबाना गड़बड़ा जा रहा है। होश में रहकर ही पत्नी व परिचितों को कत्ल कर रहे हैं। समाज में बढ़ती ऐसी आपराधिक वारदातों से स्वजन भी हैरान हैं। समाजशास्त्रियों का मानना है कि युवकों में पैसा कमाने की ज्यादा लालसा है। इससे उनमें तनाव भी है। छोटी सी बात पर वे आक्रोशित हो जाते हैं और अपनों का ही कत्ल कर देते हैं। अगर युवक तनाव में दिखे तो स्वजन उनसे बातचीत करें और समझाएं।

साथ न चलने पर पत्नी को मार डाला

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सोन्जहनी जाटान गांव के विजय को पानीपत की मनीष कालोनी में मुस्कान से प्रेम हो गया। दोनों ने स्वजनों की मर्जी की बिना कोर्ट में विवाह कर दिया। मुस्कान पति से रूठ कर मायके आ गई। पत्नी लेने आया तो मना कर दिया। इससे खफा होकर पत्नी ने गोली मारकर पत्नी की हत्या कर दी।

गाली देने पर दोस्त का कर दिया कत्ल

राजनगर में रहने वाले राहुल की कालोनी के ही रविकांत से दोस्ती थी। दोनों एक साथ काम पर जाते थे और थाना-पीना भी इकट्ठा था। शराब पीकर रविकांत ने गाली दे दी। इससे राहुल बदल की आग में जलने लगा और उसने कैंची घोंपकर दोस्त की हत्या कर दी।

पड़ोसी ने पड़ोसी को मार डाला

दीनानाथ कालोनी के श्रवण को नशे में पड़ोसी प्रवीन ने गाली दे दी। दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। बेटे को बचाने के लिए मां राधा गली में आ गई। प्रवीन ने स्वजनों के साथ मिलकर ईंटें बरसा दी। ईंट लगने राधा की मौत हो गई। इस वारदात के बाद कालोनी में कई दिन तक तनाव भी रहा।

फल विक्रेता की कर दी हत्या

शहर में चार दिन में हत्या की दो वारदात होने से शहरवासी खौफजदा हैं। 17 सितंबर को बाबरपुर के पास दिल्ली से लक्ष्मीनगर के अनिल सिंह की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। हत्यारे नकदी, मोबाइल फोन व अन्य सामान भी लूट ले गए।

Edited By: Anurag Shukla