Move to Jagran APP

बहिष्कार के बीच शहरवासियों ने 22 करोड़ एन्हांसमेंट जमा कराया

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की फुल एंड फाइनल सेटलमेंट पॉलिसी के तहत शहर के लोगों ने 22 करोड़ रुपये जमा कराए।

By Edited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 11:30 AM (IST)
बहिष्कार के बीच शहरवासियों ने 22 करोड़ एन्हांसमेंट जमा कराया
बहिष्कार के बीच शहरवासियों ने 22 करोड़ एन्हांसमेंट जमा कराया

पानीपत, जेएनएन : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की फुल एंड फाइनल सेटलमेंट पॉलिसी के अंतर्गत बहिष्कार के बीच 16 दिन में 22 करोड़ रुपये आए हैं। प्राधिकरण का दावा है कि आखिरी दिन शुक्रवार को 5.5 करोड़ रुपये जमा हुए हैं। इधर सेक्टरवासी प्राधिकरण की पॉलिसी का लगातार विरोध कर रहे हैं। सेक्टरवासियों ने मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन के बयान की कड़ी निंदा की है।

loksabha election banner

फुल एंड फाइनल सेटलमेंट पॉलिसी का शुक्रवार को आखिरी दिन रहा। प्राधिकरण कार्यालय में सामान्य दिनों की अपेक्षा अधिक भीड़ रही। सेक्टरवासी आखिरी दिन पॉलिसी का लाभ लेने के प्रयास में लगे रहे। शाम पांच बजे तक कार्यालय में भीड़ लगी रही। एन्हांसमेंट पॉलिसी के तहत 30 नवंबर तक दिया गया है। पॉलिसी के अनुसार 16 नवंबर के बाद पॉलिसी के तहत एन्हांसमेंट पर ब्याज लगाया जाएगा। सेक्टरवासी बोले सरकार की नीति और नीयत साफ नहीं ऑल सेक्टर्स एसोसिएशन के जिला संयोजक बलजीत सिंह ने कहा कि सरकार की नीति और नीयत साफ नहीं है। अधिकारी एन्हांसमेंट में अपनी गलती को छ़ुपाने के लिए पॉलिसी ला रही है। जबकि सेक्टरवासी छूट नहीं चाहते। वे री-कैलकुलेशन की मांग कर रहे हैं। प्राधिकरण ने 10-15 वर्ष से एन्हांसमेंट पर कोई नोटिस नहीं दिया है। 15 प्रतिशत ब्याज पर ब्याज लगाकर एन्हांसमेंट ले रही है। वे 25 नवंबर को जींद में जेल भरो आंदोलन करेंगे। जिसमें सेक्टरवासी बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाइजर राजीव जैन द्वारा एन्हांसमेंट पर दिया बयान की निंदनीय है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन बार वार्ता कर सहमति बनाई, लेकिन बाद में बैठक के मिनट बदल दिए गए।

विभाग की नई पॉलिसी के लिए सेक्टरवासियों का अच्छा रुझान रहा है। इस बार करीब 22 करोड़ का एन्हांसमेंट जमा हुआ है। -योगेश रंगा, ईओ, एचएसवीपी, पानीपत।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.