Move to Jagran APP

Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में 75 नए कोरोना पॉजिटिव केस

अंबाला में बुधवार को 75 कोरोना संक्रमित मिले। वहीं मंगलवार को दो कोरोना संक्रमित की मौत के बाद से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मचा है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:32 PM (IST)
Ambala Coronavirus News Update: अंबाला में 75 नए कोरोना पॉजिटिव केस

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में बुधवार को 75 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा अब 1447 तक पहुंच गया है। कैंट और शहर में हर रोज 30 से 40 कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 14 मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

वहीं मंगलवार को अंबाला में कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई। अब तक अंबाला में कोरोना संक्रमण से 14 मौत हो चुकी है। मंगलवार को 62 वर्षीय बुजुर्ग का इलाज मुलाना मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। मंगलवार सुबह 6 बजे बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं महेश नगर निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की भी कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। बुजुर्ग का पंचकूला के एलकेमिस्ट में इलाज चल रहा था, जो पहले से दिल और शुगर की बीमारी से ग्रस्त था। वहीं मंगलवार को एक वर्षीय बच्चा समेत 38 कोरोना संक्रमित मरीज मिल हैं, और 43 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। 

अंबाला में कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगतार बढ़ता जा रहा है। इसमें हर रोज 30 से 40 संक्रमित मरीज मिले रहे हैं। हाल ही हर तीन से चार दिन में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो रही है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित दो लोगों की मौत हो गई। वहीं शहर के बादशाही बाग का 72 वर्षीय  बुजुर्ग की सुबह 6 में मुलाना मेडिकल कालेज में मौत हो गई। 26 जुलाई को बुजुर्ग को मुलाना मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए आइसोलेट किया था। इस दौरान भी बुजुर्ग की हालत काफी नाजुक बनी थी। वहीं मंगलवार की सुबह छह बजे बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं मंगलवार की सुबह में ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रामबाग के श्मशासन घाट में अंतिम संस्कार किया। वहीं महेशन नगर के 60 वर्षीय बुजुर्ग की मंगलवार की दोपहर में मौत हो गई। बुजुर्ग का पंचकूला के एलकेमिस्ट अस्पताल में इलाज चल रहा था।

वहीं बुजुर्ग को दिल की बीमारी, शुगर की भी बीमारी से ग्रस्त था। अब तक जिले में कोरोना संक्रमण से 14 मौत हो चुकी है। मंगलवार को कोरोना के 38 संक्रमिम मरीज भी मिले हैं, जो मुलाना मेडिकल कालेज और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। वहीं मंगलवार को 38 संक्रमित मरीज भी मिले हैं। इसमें शहर में 13, कैंट में 9, चौड़मस्तपुर में 9, मुलाना में 6, शहजादपुर में एक संक्रमित मिला है। वर्तमान में अंबाला में करीब 263 सक्रिय मरीज हैं, जो मुलाना और मिशन अस्पताल में आइसोलेट किए हैं। अब तक जिले में 1372 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं। वहीं 43 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। अब तक करीब 1095 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए है। वहीं चौडमस्तपुर में एक वर्षीय बच्चा भी संक्रमित मिला है। इसके अलावा रामनगर, पूजा विहार, सेक्टर-सात, शहर के कुम्हार मोहल्ला, कैंट की लालकुर्ती समेत अन्य कॉलोनी में संक्रमित मिले हैं। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की स्क्रीङ्क्षनग और नमूने लेने का काम शुरू हो गया है। वहीं संक्रमित मरीजों की हिस्ट्री का पता कर संपर्क में आने वालों को क्वारंटाइन भी किया जा रहा है। 

 ---अंबाला में बुधवार को 75 कोरोना संक्रमित मिले है।

---डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला शहर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.