Move to Jagran APP

गौरव लीखा के भाई को ठगने का आरोपित यमुनानगर में कर चुका है ठगी

सौरभ की पत्नी गगन लीखा सिवाह के नजदीक स्थित एक प्राइवेट स्कूल में टीचिग के दौरान अनीवा के संपर्क में आई। अनीवा ने पति की विदेशों में अच्छी उठ-बैठ होने का दावा उसे उसके पति संग कनाडा भेजने के सब्जबाग दिखाए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Sep 2019 08:50 AM (IST)Updated: Sun, 22 Sep 2019 08:50 AM (IST)
गौरव लीखा के भाई को ठगने का आरोपित यमुनानगर में कर चुका है ठगी
गौरव लीखा के भाई को ठगने का आरोपित यमुनानगर में कर चुका है ठगी

जागरण संवाददाता, पानीपत : इंसार बाजार के प्रधान गौरव लीखा के छोटे भाई सौरभ लीखा और उसकी पत्नी गगन लीखा को विदेश भेजने के नाम पर 8.74 लाख की ठगी करने वाले आरोपितों का पहले भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। मुख्य आरोपित धर्मानंद दास के खिलाफ यमुनानगर में भी एक युवक को विदेश भेजने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का मामला दर्ज है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। शहर के कई सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने गौरव लीखा से भी मामले की जानकारी ली।

loksabha election banner

सौरभ की पत्नी गगन लीखा सिवाह के नजदीक स्थित एक प्राइवेट स्कूल में टीचिग के दौरान अनीवा के संपर्क में आई। अनीवा ने पति की विदेशों में अच्छी उठ-बैठ होने का दावा उसे उसके पति संग कनाडा भेजने के सब्जबाग दिखाए। दंपती को झांसे में लेकर उन्हें अपने पति धर्मानंद दास और जेठ देवानंद दास से मिलवाया। दोनों आरोपित दंपती से एक साल तक धीरे-धीरे रुपये ऐंठते रहे। एक साल तक भी विदेश का वीजा नहीं लगने पर दंपती ने रुपये मांगे तो आरोपितों ने धमकाना शुरू कर दिया। बाद में पंचायती तौर पर राजीनामा होने पर कई चेक दिए, लेकिन सभी बाउंस हो गए। इसके बाद आरोपितों ने उन्हें बैंक के फर्जी चेक तैयार कर थमा दिए थे। थाना शहर पुलिस ने मामले में अनीवा, उसके पति धर्मानंद दास और जेठ देवानंद के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गन प्वाइंट पर युवक से कनाडा पहुंचने की बात कहलवा कर ठगे थे 30 लाख

धर्मानंद दास साथी विक्रम राणा संग मिलकर यमुनानगर के पालेवाला गांव के प्रताप राणा को 11 जून 2018 कनाडा भेजने के बहाने दिल्ली ले गया था। यहां से उसे चेन्नई ले गए। वहां 22 दिन तक वीजा लगने की बहानेबाजी कर एक होटल में रखा। फिर 3 जुलाई को आरोपितों ने उसे टैक्सी में किसी अज्ञात स्थान पर भेज दिया। जहां 10 युवकों ने उसे बंधक बनाकर लूटपाट की। गन प्वाइंट पर परिजनों को कनाडा पहुंचने की बात कहने के लिए मजबूर किया। फिर आरोपित धर्मानंद दास ने उसके परिजनों से पानीपत के होटल में 30 लाख रुपये ऐंठ लिये थे। पीड़ित की शिकायत पर यमुनानगर के जठलाना थाने में पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.