Move to Jagran APP

बेटी के लिए मांगा इंसाफ तो पुलिस ने पार की बर्बरता की हद, तस्वीरें गवाह

मॉडल टाउन में उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में संदिग्ध हालात में मृत मिली पूजा का शव तीन दिन से सामान्य अस्पताल के मर्चरी हाउस में रखा है। इधर परिजन इंसाफ की मांग कर रहे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 16 May 2019 01:57 PM (IST)Updated: Thu, 16 May 2019 05:37 PM (IST)
बेटी के लिए मांगा इंसाफ तो पुलिस ने पार की बर्बरता की हद, तस्वीरें गवाह

पानीपत, जेएनएन। बेटी के लिए इंसाफ मांग रहे परिजनों और लोगों पर पुलिस ने बर्बरता की हद पार कर दी। किसी को थप्पड़ जड़ें तो किसी से धक्कामुक्की की। इस दौरान पिता बेहोश हो गया तो उसे अस्पताल लेकर लोग भागे। इसके बावजूद आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई। वहीं मॉडल टाउन में उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में संदिग्ध हालात में मृत मिली पूजा का शव तीन दिन से सामान्य अस्पताल के मर्चरी हाउस में रखा है। परिजन दो दिन से योगेश वढेरा, उनकी पत्नी ममता और दो बेटियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हैं।

loksabha election banner

सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक परिजनों ने सीटू, खेत मजदूर संगठन सहित कई संगठनों के साथ मिलकर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। डीएसपी व एसडीएम के आश्वासन के बावजूद उन्होंने पूजा का शव लेने से इन्कार कर दिया। प्रदर्शन के दौरान पूजा के पिता अंगद के साथ पुलिस ने हाथापाई की। इससे वे बेहोश हो गए। इस दौरान कई अन्य लोगों को भी थप्पड़ मारे गए। पत्नी संगीता ने लोगों के साथ मिलकर अंगद को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया। डॉ. प्रीति भाटिया के अनुसार अंगद का ब्लडप्रेशर बढ़ गया था।

panipat pooja murder case

गरीब हैं, इसलिए कार्रवाई नहीं हो रही
सुबह दस बजे अंगद सामान्य अस्पताल में शवगृह के सामने पहुंचे। पुलिस ने पूजा का शव ले जाने के लिए मान-मनौव्वल की। इसी दौरान संगीता काफी संख्या में महिलाओं व पुरुषों के साथ अस्पताल पहुंच गई। उसने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे गरीब हैं, इसलिए आरोपितों पर कार्रवाई नहीं की जा रही। 

 panipat pooja murder case

जब तक आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं, शव नहीं उठाएंगे
मौके पर एसडीएम वीना हुड्डा और डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स पहुंचे। उन्होंने संगीता को आश्वासन दिया कि आरोपितों को बख्शा नहीं जाएगा। संगीता ने पूछा कि वह कब तक गिरफ्तार किए जाएंगे। पुलिस आरोपितों के साथ खड़ी है। मॉडल टाउन चौकी प्रभारी किरण ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया है। बेटी के साथ गलत काम हुआ है। उसका पोस्टमार्टम भी ठीक से नहीं किया गया है। इस पर एसडीएम हुड्डा ने कहा कि इस बारे में डीसी से बात करेंगी। पूजा के शव को ले जाएं। संगीता ने कहा कि जब तक आरोपित काबू नहीं होंगे तब तक बेटी का शव नहीं लूंगी।   

 panipat pooja murder case

एसपी को ज्ञापन सौंपने जा रहे थे, पुलिस ने गेट बंद कर लौटाया
सामान्य अस्पताल परिसर छावनी में तब्दील हो गया। यहां पर दो डीएसपी, थाना मॉडल टाउन प्रभारी हर‍विंद्र सिंह , थाना शहर प्रभारी जितेंद्र कुमार, सेक्टर 13-17 प्रभारी विकास कुमार, किला थाना प्रभारी प्रवीण कुमार सहित छह चौकी प्रभारी भारी पुलिस बल के साथ तैनात रहे। पुलिस द्वारा सुनवाई न होते देख पीडि़त अंगद परिजनों और लोगों के साथ एसपी को ज्ञापन देने के लिए लघु सचिवालय के लिए चल पड़े। पुलिसकर्मी गेट पर खड़े हो गए। अंगद सहित कई लोगों ने जैसे ही गेट पार तो पुलिसकर्मियों ने मारपीट शुरू कर दी।  

 panipat pooja murder case

ये भी पढ़ें: बेरहमी की इंतहा, तड़पा-तड़पा कर नौकरानी को मार डाला, फ‍िर रची ये कहानी

चौकी प्रभारी ने धमकाया, रुपये लेकर कर लो समझौता
पूजा की मां संगीता ने कहा कि मॉडल टाउन चौकी प्रभारी किरण ने उसे अस्पताल में धमकाया कि तुम्हारी बेटी ने फंदा लगाकर जान दी है। इसलिए नाटक मत कर। आप लोग रुपये लेकर समझौता कर लेंगे। एक तो हमारी बेटी हत्या हो गई और पुलिस हमारे साथ ही आरोपितों की तरह व्यवहार कर रही है। वहीं चौकी प्रभारी किरण का कहना है कि उसने संगीता का साथ अभद्र व्यवहार नहीं किया है। आरोप बेबुनियाद हैं।

 panipat pooja murder case

चार दिन से घर में चूल्हा नहीं जला, समझौते के लिए डाला गया दबाव
उत्तर प्रदेश के जिला गोंडा के बहादुरपुर गांव निवासी अंगद ने बताया कि पूजा की शादी की तैयारी चल रही थी। वह गांव गया था। तभी 12 मई को सूचना मिली कि वह बीमार है। यहां आकर पता चला कि उसकी हत्या हो गई है। चार दिन से घर में चूल्हा नहीं जला है। हत्यारोपित पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। उन पर समझौते के लिए दबाव डाला जा रहा है। 

ये भी पढ़ें: पापा बचा लो, ये लोग मुझे मार देंगे, फिर हुआ दर्दनाक वाकया

पार्षद भट्ट और नांगरू ने पीडि़त परिवार को समझाया 
भाजपा के वार्ड-20 के पार्षद लोकेश नांगरू और वार्ड-25 के पार्षद दुष्यंत भट्ट सामान्य अस्पताल पहुंचे। तब तक पीडि़त परिवार वहां से जा चुका है। इसके बाद दोनों पार्षद ईदगाह कॉलोनी पहुंचे। वहां अंगद व उसके परिजनों ने रोष जताया। पार्षदों ने आश्वासन दिया कि आरोपितों को पुलिस गिरफ्तार करेगी। बृहस्पतिवार को पूजा का अंतिम संस्कार करा दिया जाए, लेकिन परिजनों ने कोई जवाब नहीं दिया। 

कोठी पर ताला लगाकर वढेरा परिवार सहित फरार, पांच टीमें कर रही तलाश
पूजा की हत्या के आरोपित योगेश वढेरा कोठी पर ताला लगाकर पत्नी ममता और बेटियों सहित भाग गए हैं। कोठी के बाहर पीसीआर तैनात है। डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स ने बताया कि सीआइए की तीन और मॉडल टाउन थाने की दो टीमें आरोपितों की तलाश कर रही हैं। जल्द उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने अंगद व अन्य लोगों के साथ मारपीट नहीं की है। 

बुधवार को ऐसे चला घटनाक्रम 

  • 10:00 बजे अंगद सामान्य अस्पताल पहुंचे और रोष जताया।
  • 11:05 बजे संगीता महिला व पुरुषों के साथ पहुंची और नारेबाजी की। 
  • 11:32 बजे थाना मॉडल टाउन प्रभारी हर‍विंद्र सिंह ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। 
  • 12:15 बजे डीएसपी मुख्यालय सतीश कुमार वत्स और डीएसपी बिजेंद्र ने लोगों को शांत कराने का प्रयास किया।
  • 12:48 बजे लोग एसपी को ज्ञापन सौंपने के लिए लघु सचिवालय की तरफ चले। उन्हें अस्पताल के गेट से वापस लौटा दिया। पूजा के पिता अंगद बेहोश हो गए। 
  • 1:35 बजे एसडीएम वीना हुड्डा पीडि़त परिवार से बात करने पहुंची। परिजनों ने उनकी एक न सुनी। 
  • 4:00 बजे परिजन अंगद को साथ लेकर घर लौट गए। 

 यह था मामला
12 मई को उद्यमी योगेश वढेरा की कोठी में पूजा की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। थाना मॉडल टाउन पुलिस ने आरोपित योगेश वढेरा, उनकी पत्नी ममता और दो बेटियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर रखा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.