Move to Jagran APP

लोकसभा चुनाव के मतों की गणना के लिए प्रशासन तैयार

डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने बताया कि 23 मई को लोकसभा चुनाव की होने वाली मतगणना के दृष्टिगत चार मतगणना केंद्र बनाए गए हैं।

By Edited By: Published: Wed, 15 May 2019 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 17 May 2019 10:56 AM (IST)
लोकसभा चुनाव के मतों की गणना के लिए प्रशासन तैयार
लोकसभा चुनाव के मतों की गणना के लिए प्रशासन तैयार
जागरण संवाददाता, पानीपत : लोकसभा चुनाव के मतों की गणना 23 मई को प्रात: आठ बजे शुरू होगी। पानीपत शहर विधानसभा में सबसे कम 14, समालखा में 15 और पानीपत ग्रामीण व समालखा में 17-17 राउंड में गणना होगी। प्रशासन ने इसकी तैयारियां तेज कर दी हैं। एआरओ अपने-अपने विधानसभा की रिपोर्ट बनाने में लगे हैं। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुमेधा कटारिया ने बताया कि 23 मई को लोकसभा चुनाव की होने वाली मतगणना के दृष्टिगत चार मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। जिनमें पानीपत ग्रामीण के लिए एसडीवीएम सिटी, पानीपत शहरी और इसराना विधानसभा सेगमेंट के लिए एसडी सीसे स्कूल और समालखा सेगमेंट के लिए एसडी पीजी कॉलेज में मतगणना केंद्र बनाया जाएगा। किस विस में कितने राउंड होंगे डीसी ने बताया कि समालखा के लिए कुल 17 राउंड होंगे। 16 राउंड में 14 और 17वें राउंड में सात टेबल लगेंगी। पानीपत ग्रामीण के लिए 17 राउंड होंगे। इसके 16 राउंड में 14-14 और 17वें राउंड में 12 टेबल होंगी। पानीपत शहर विधानसभा सेगमेंट के लिए 14 राउंड होंगे। 13 में 14 और 14वें राउंड में 11 टेबल होंगी। इसराना विधानसभा सेगमेंट के लिए 15 राउंड होंगे। 14 में 14 टेबल और 15वें राउंड में छह टेबल पर काउं¨टग होगी। प्रत्येक टेबल पर एक माइक्रो ऑब्जर्वर, एक काउं¨टग सुपरवाइजर और एक काउं¨टग असिस्टेंट सहित तीन कर्मचारी ड्यूटी पर रहेंगे। पोस्टल बैलेट की आरओ के स्तर पर होगी काउं¨टग डीसी ने बताया कि पोस्टल बैलेट के लिए करनाल में आरओ स्तर पर काउं¨टग होगी। जिसे जीरो राउंड का नाम दिया गया है। लोकसभा चुनाव का फाइनल परिणाम रिटर्निग अधिकारी करनाल घोषित करेंगे। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ाई प्रशासन ने चारों विधानसभाओं की ईवीएम के स्ट्रांग रूम की सुरक्षा बढ़ा दी है। पानीपत में बीएसएफ की एक कंपनी ने सुरक्षा की कमान संभाली है। इनके साथ स्थानीय पुलिस के जवान भी तैनात हैं। पुलिस अधिकारियों ने मतगणना के दिन भी सुरक्षा और व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए हैं। अधिकारी जुलूस के दौरान यातायात व्यवस्था सुचारु रखने की तैयारी में हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.