Move to Jagran APP

कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर भरे थे 70 पशु, गोरक्षकों और पुलिस ने पकड़ा, दो कटड़े मृत मिले

सुबह करीब नौ बजे बंद बॉडी का कंटेनर टोल प्लाजा की ओर से आता दिखाई दिया। उसे रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ने वाहन नहीं रोका। हालांकि थोड़ी दूर तक पीछा कर वाहन रुकवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 May 2019 07:20 AM (IST)Updated: Tue, 07 May 2019 07:20 AM (IST)
कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर भरे थे 70 पशु, गोरक्षकों और पुलिस ने पकड़ा, दो कटड़े मृत मिले
कंटेनर में ठूंस-ठूंसकर भरे थे 70 पशु, गोरक्षकों और पुलिस ने पकड़ा, दो कटड़े मृत मिले

जागरण संवाददाता, पानीपत: लालबत्ती चौक पर सोमवार सुबह गोरक्षकों और पुलिस की टीम ने मिलकर पशुओं से भरा कंटेनर पकड़ लिया। वाहन में 70 पशुओं को ठूंसकर भरा गया था। इसकी वजह से दो कटड़ों की मौत हो गई। वाहन चालक और परिचालक को गिरफ्तार कर लिया गया। पशुओं को वध के लिए पंजाब से उत्तर प्रदेश के कैराना ले जाया जा रहा था।

loksabha election banner

गढ़ी छाजू गांव के रहने वाले गोरक्षक सुभाष ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर बस अड्डा चौकी के हवलदार अजमेर सहित कई पुलिसकर्मियों के साथ लालबत्ती चौक पर नाकाबंदी की गई थी। सुबह करीब नौ बजे बंद बॉडी का कंटेनर टोल प्लाजा की ओर से आता दिखाई दिया। उसे रुकने का इशारा किया गया लेकिन चालक ने वाहन नहीं रोका। हालांकि, थोड़ी दूर तक पीछा कर वाहन रुकवाया गया। कंटेनर की जांच की गई तो इसमें कई पशु बेहाल हालत में मिले। इसमें 21 भैंस और 49 कटड़ों को ठूंसकर भरा गया था, जिनमें दो कटड़ों की मौत हो चुकी थी।

आरोपित कंटेनर चालक उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के कस्बा गंगोह के मुहल्ला गुलाम ओहलिया के अब्दुल वहाब और परिचालक सहारनपुर के शेखपुरा के शकील अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया। कंटेनर में नीचे मिट्टी और साइड में गद्दे लगा रखे थे, ताकि पशु कोई हरकत करे तो बाहर पता न लगे।

बस अड्डा चौकी के हवलदार अजमेर सिंह ने बताया कि पशुओं को भैंसवाल गोशाला में छोड़ा गया है। आरोपित चालक व परिचालक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.