Move to Jagran APP

यमुनानगर में फौजी सहित 17 लोग ठगे गए, 44 लाख रुपये ठगने वाला चढ़ा हत्‍थे

हरियाणा के यमुनानगर में ठगी का मामला सामने आया है। कमेटियां डालने के नाम पर फौजियों समेत 17 लोगों से 44.20 लाख रुपये ठगने का आरोपित गिरफ्तार किया गया है। तिगरा गांव के नौ फौजियों को बनाया आरोपित ने निशाना।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 05:49 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 05:49 PM (IST)
यमुनानगर में फौजी सहित 17 लोग ठगे गए, 44 लाख रुपये ठगने वाला चढ़ा हत्‍थे
फौजी सहित 17 लोगों से ठगी हुई।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। सदर यमुनानगर थाना क्षेत्र के गांव तिगरा के नौ फौजियों समेत 17 लोगों से कमेटी डालने के नाम पर 44 लाख 20 हजार रुपये की ठगी करने के आरोपित दड़वा निवासी शुभम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपित शुभम के गांव तिगरा में मामा है। जिस वजह से उसका गांव में काफी आना जाना था। सदर यमुनानगर थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपित शुभम व उसके पिता गुलाब सिंह पर केस दर्ज किया था। जांच अधिकारी राजेंद्र सिंह ने आरोपित शुभम को दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। उससे ठगी के पैसों की रिकवरी की जानी है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, दड़वा में किराये के मकान में रह रहे शुभम का कमेटी व फाइनेंस का काम था। इसके लिए उसने तीर्थनगर में किराये पर आफिस भी ले रखा था। वह गांव तिगरा के गौतम फौजी की बुआ का लड़का है। इस वजह से उसका गांव में काफी आना जाना था। जिस वजह से वह गांव के काफी लोगों को जानता था। यही पर उसकी विकास फौजी से पहचान हुई। उसने विकास को बातों में उलझा लिया और अपने साथियों व रिश्तेदारों से कमेटियां डलवाने का झांसा दिया। विकास ने भी उस पर विश्वास कर लिया। वर्ष 2018 में विकास समेत गांव के ही आठ अन्य फौजियों व आठ ग्रामीणों ने उसके पास कमेटी डाली। हर कमेटी अलग-अलग रकम की थी। फौजियों को पैसे की कोई जरूरत नहीं थी। जिस पर वह हर माह की किश्त भरते चले गए। सब कमेटियों की किश्त आखिर में लेने की सोच रहे थे। वर्ष 2019 में कमेटियां खत्म हो गई, लेकिन शुभम ने उन्हें कोई पैसा वापस नहीं हुआ। जिस पर उन्हें शक हुआ और शुभम से इन कमेटियों का 44 लाख 20 हजार रुपये वापस मांगा। जिस पर वह टाल मटोल करने लगा। बाद में आरोपित ने पैसे देने से इंकार कर दिया था।

फौजियों ने गंवाई मोटी रकम

कमेटी डालने का सबसे बड़ा नुकसान फौजियों को हुआ। उन्होंने दो-दो कमेटी आरोपित के पास डाल रखी थी। आरोपित ने अपने मामा के लड़के तक को नहीं छोड़ा। उससे भी तीन लाख 94 हजार रुपये ठग लिए। शिकायत के मुताबिक, विकास व दुष्यंत(फौजी) से 15.50 लाख, गौतम (फौजी) के 3.94 लाख, दीपक (फौजी) के 1.70 लाख, दुष्यंत के 50 हजार, शुभम से 28 हजार, योगेश के 5.60 लाख, गुलशन के 1 लाख, रवि कुमार व देशराज (फौजी) के 2.50 लाख, विरेंद्र राणा (फौजी) के 2.70 लाख, महक सिंह के 2.88 लाख, विरेंद्र प्रताप (फौजी) के 1.37 लाख, भीष्म (फौजी) के 2.47 लाख, बलविंद्र (फौजी) के 1.27 लाख, आनंद के 90 हजार रुपए लिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.