Move to Jagran APP

1.66 करोड़ रुपये खर्च होने के बावजूद शहर में अंधेरा कायम, वारदातों से खौफजदा शहरवासी

शहर को रोशन करने के लिए 1.66 करोड़ रुपये खर्च कर 9800 स्ट्रीट लाइटें लगवाने का दावा किया गया। इसके बावजूद शहर की पाश कालोनियों और सड़कों पर अंधेरा कायम है। औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-25 और 29 में सड़कों पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। यहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 May 2022 08:10 PM (IST)Updated: Fri, 20 May 2022 08:10 PM (IST)
1.66 करोड़ रुपये खर्च होने के बावजूद शहर में अंधेरा कायम, वारदातों से खौफजदा शहरवासी

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर को रोशन करने के लिए 1.66 करोड़ रुपये खर्च कर 9800 स्ट्रीट लाइटें लगवाने का दावा किया गया। इसके बावजूद शहर की पाश कालोनियों और सड़कों पर अंधेरा कायम है। औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर-25 और 29 में सड़कों पर शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। यहां पर स्ट्रीट लाइट नहीं हैं। अंधेरे की वजह से कामगारों के साथ लूट व झपटमारी की वारदात हो रही हैं। कामगार खौफ के साये में काम करने पर मजबूर हैं।

loksabha election banner

वार्ड आठ के मस्तान चौक, सनौली रोड, वार्ड 14 में, वार्ड 17 के आजाद नगर, राज नगर, संजय कालोनी, वार्ड-23 में ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया सहित एक दर्जन कालोनियों की लाइटें बंद पड़ी हैं। नगर निगम की बैठक में पार्षद बंद पड़ी लाइटों को ठीक कराने के साथ-साथ और नई लाइटें लगवाने की मांग कर चुके हैं। अभी तक पार्षदों की समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

बता दें कि शहर विधायक प्रमोद विज ने 9800 लाइटें मंगवाई थी। नगर निगम ने सभी लाइटें लगवाने का दावा भी किया है, लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि इनमें से काफी लाइटें जलती ही नहीं हैं।

फैंसी लाइट लगाने की बन रही योजना

शहर में अभी लोकल स्ट्रीट लाइट तो लगी नहीं और फैंसी लाइट लगाने का प्लान तैयार करने में लग गए। सेक्टर 13-17 में 16 लाख रुपये फैंसी लाइट लगाई जा चुकी है। अभी तक शहर के अन्य हिस्से में अब भी अंधेरे में हैं। पता नहीं कब तक लाइटें लग पाएगी। शहर के प्रमुख मार्ग जहां रहता है अंधेरा

- सेक्टर 24 व 23 में स्ट्रीट लाइट नहीं होने कारण अंधेरा छाया रहता है।

- माडल टाउन एरिया में भी कुछ जगहों पर स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी है। यहां भी शाम होते ही अंधेरा छा जाता है।

- सेक्टर 25 व 29 पार्ट टू यहां भी स्ट्रीट लाइट लगनी है। अधिकतर स्ट्रीट लाइट खराब पड़ी हैं।

- सेक्टर 11-12 में भी शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। यहां भी स्ट्रीट लगनी हैं।

- ओल्ड इंडस्ट्रियल एरिया में भी अंधेरा छाया रहता है। पता ही नहीं लाइट कहां लगी, जो लगी वह खराब पड़ी : चंचल

वार्ड आठ की पार्षद चंचल सहगल ने जागरण से बातचीत में कहा कि स्ट्रीट लगाने का दावा नगर निगम कर रहा है। अभी तक यह पता नहीं कि वार्ड में कितनी लाइट लग चुकी है। इसमें जो लगी भी है। वह खराब पड़ी है। हमारी मांग है कि जो लाइट खराब पड़ी है। उनका सामान भिजवाया जाए और लाइटों को ठीक किया जाए। वार्ड काफी बड़ा है लाइटें कम मिली है : शकुंतला

वार्ड 14 की पार्षद शकुंतला गर्ग ने जागरण से बातचीत में कहा कि वार्ड में लाइटें तो लगी है, लेकिन वह काफी कम लाइटें है। औद्योगिक क्षेत्र में सबसे ज्यादा स्ट्रीट लाइटों की जरूरत है। यहां अंधेरा रहता है। पहले कई बार इस क्षेत्र के लिए स्ट्रीट लाइट की मांग कर चुके है। पार्षदों की आई है शिकायतें, स्ट्रीट लाइट को लेकर बनाएंगे प्लान : सुमन

वार्ड 15 की पार्षद एवं इलेक्ट्रिकल विभाग कमेटी की चेयरमैन सुमन छाबड़ा ने जागरण से बातचीत में बताया कि अभी नए कमिश्नर आए हैं। इनके साथ जल्द ही बैठक की जाएगी। कुछ पार्षदों की शिकायतें आई है कि वार्डों में स्ट्रीट लाइट नहीं लगी हैं। सभी पार्षद लिखकर अपनी शिकायत दे। इसके बाद स्ट्रीट लाइट को लेकर प्लान बनाया जाएगा और लाइटें लगाई जाएंगी। ये हो चुकी हैं वारदात

-तेज विहार कालोनी रात को ई-रिक्शा में लिफ्ट देकर कामगार अशोक विहार कालोनी के लखन से नकदी लूट ली।

-सेक्टर-25 में हनुमान मंदिर के पास कामगार सनी के साथ मारपीट करके दो बदमाशों ने मोबाइल फोन लूट लिया।

-सेक्टर-29 में मुखिजा कालोनी का हरकेश का मोबाइल फोन छीन लिया गया।

-हनुमान कालोनी का खुशीराम से कुटानी रोड छोटूराम के पास नकदी व मोबाइल फोन छीन लिया गया।

1320 स्ट्रीट लाइट मंगवाई हैं: विधायक

विधायक प्रमोद विज ने जागरण से बातचीत में बताया कि अभी भी 1320 स्ट्रीट लाइटें मंगवाई हैं। इन लाइटों को भी शहर में लगवाया जाएगा। औद्योगिक क्षेत्र में भी मंगलवार से लाइटें लगनी शुरू हो जाएंगी। हमने पहले भी स्ट्रीट लाइट लाकर नगर निगम को दी हैं। उनकी जिम्मेवारी बनती है कि कहां कितनी लाइट लगानी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.