जेएनएन, पंचकूला/भिवानी। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वाली अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फौगाट नेे हरियाणा पुलिस एसआइ की नौकरी छोड़ दी है। बबीता ने इस्तीफा 13 अगस्त को भेजा था, जिसे पुलिस उच्चाधिकारियों ने अब स्वीकार किया है। बबीता ने बबीता फौगाट ने नौकरी छोड़ने का कारण सक्रिय राजनीति में आना बताया है।

देश और दुनिया में दंगल गर्ल के रूप में पहचान बना चुकीं पहलवान बबीता फौगाट अब राजनीतिक पारी खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भिवानी और दादरी जिलों में वह उनके साथ रहीं थीं। बाढड़ा में बबीता ने शक्ति प्रदर्शन भी किया। मुख्यमंत्री ने भी उनको खूब तवज्जो दी।

मुख्यमंत्री के करीबियों और केंद्र की राजनीति में गहरी पैठ रखने वालों का तो यहां तक कहना है कि हाईकमान की तरफ से बबीता फौगाट को विधानसभा चुनाव में दादरी या बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा गया है। मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान बबीता ने दैनिक जागरण से विशेष बातचीत की थी। 

पार्टी जहां से चाहेगी मैं चुनाव लडऩे को तैयार

एक सवाल के जवाब में बबीता फौगाट ने हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ने के भी संकेत दिए थे। बबीता ने कहा, पार्टी जहां से चाहेगी मैं चुनाव लडऩे के लिए तैयार हूं। मुझे पूरा भरोसा है इस पारी में भी मैं कामयाब रहूंगी। आपका चुनाव में कहां से उतने का इरादा है, इस सवाल के जवाब में बबीता ने कहा कि चाहे बाढड़ा हो चाहे दादरी वह तो हाई कमान के आदेश के अनुसार ही काम करेंगी।

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की सभा में मंच पर बबीता फौगाट। (फाइल फोटो)

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप