Move to Jagran APP

डा. सोनिया खुल्लर होंगी हरियाणा की नई स्वास्थ्य महानिदेशक, हैं जानी-मानी महिला रोग विशेषज्ञ

New Haryana Health DG हरियाणा की जानी मानी महिला रोग विशेषज्ञ डा. सोनिया खुुल्‍लर राज्‍य की नई स्‍वास्‍थ्‍य निदेशक होंगी। उनके पति सीनियर आइएएस अधिकारी डा. राजेश खुल्‍लर हैं। वह सीएम के प्रधान सचिव रह चुके हैं।

By JagranEdited By: Sunil kumar jhaPublished: Tue, 27 Sep 2022 11:21 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 11:21 PM (IST)
डा. सोनिया खुल्लर होंगी हरियाणा की नई स्वास्थ्य महानिदेशक, हैं जानी-मानी महिला रोग विशेषज्ञ
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल और गृहमंत्री अनिल विज के साथ डा. सोनिया खुल्‍लर। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। New Haryana Health DG: हरियाणा के मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रह चुके सीनियर आइएएस अधिकारी डा. राजेश खुल्लर की धर्मपत्नी डा. सोनिया त्रिखा खुल्लर हरियाणा की नई स्वास्थ्य महानिदेशक होंगी। मौजूदा स्वास्थ्य महानिदेशक डा. वीणा सिंह की सेवानिवृति की वजह से यह पद खाली हो रहा था, जिस पर डा. सोनिया खुल्लर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। सोनिया खुल्लर हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग में जानी-मानी महिला रोग विशेषज्ञ हैं।

loksabha election banner

सीएम के पूर्व प्रधान सचिव राजेश खुल्लर की धर्मपत्नी हैं डा. सोनिया

राजेश खुल्लर इस समय विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं। डा. वीणा सिंह रिटायर्ड आइएएस डा. देवेंद्र सिंह की धर्मपत्नी हैं। देवेंद्र सिंह की रिटायरमेंट के बाद प्रदेश सरकार ने उन्हें मुख्यमंत्री कार्यालय में सलाहकार (सिंचाई) नियुक्त किया है।

डा. वीणा सिंह शुक्रवार को रिटायर होंगी, जिनके स्थान पर डा. सोनिया खुल्लर कार्यभार ग्रहण करेंगी। स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव जी अनुपमा ने मंगलवार देर रात डा. सोनिया खुल्लर की नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। उनके पास आहरण और संवितरण अधिकारी की शक्तियां भी होंगी।

स्वास्थ्य सेवाओं की अतिरिक्त निदेशक डा. ऊषा गुप्ता को भी स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक के रूप में पदोन्नत किया गया है। डा. ऊषा गुप्ता रिटायर्ड आइएएस एवं हरियाणा सरकार के सेवा के अधिकार आयोग के चेयरमैन टीसी गुप्ता की धर्मपत्नी हैं।

चार जिले हुए कोरोना मुक्त, 12 जिलों में 10 से कम एक्टिव केस

हरियाणा में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से कमी आई है। जींद, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी और चरखी दादरी में कोई व्यक्ति संक्रमित नहीं है, जबकि नूंह और कैथल में एक-एक, पलवल, सोनीपत और सिरसा में दो-दो, भिवानी, झज्जर और फतेहाबाद में चार-चार, करनाल और रोहतक में पांच-पांच, पानीपत में सात और कुरुक्षेत्र में आठ मरीज हैं।

गुरुग्राम में सबसे ज्यादा 102 एक्टिव केस हैं, जबकि यमुनानगर में 24, पंचकूला में 19, फरीदाबाद और हिसार में 15-15 तथा अंबाला में 14 एक्टिव केस हैं।मंगलवार को प्रदेश के 13 जिलों में कोरोना का एक भी केस नहीं मिला। इस दौरान कुल 33 नए मरीज मिले और 84 लोग ठीक हो गए। कुरुक्षेत्र में एक मरीज की मौत हुई है। वर्तमान में 234 एक्टिव केस हैं।

बुस्‍टर डोज में नहीं दिखाया उत्साह

कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा मुफ्त में तीसरा टीका लगाने के बावजूद अधिकतर लोगों ने बूस्टर डोज लगवाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। प्रदेश में अभी तक सिर्फ 18 लाख 92 हजार लोगों ने तीसरा टीका लगवाया है। स्थिति यह है कि सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद 12 प्रतिशत लाेगों ने दूसरा टीका भी नहीं लगवाया। वर्तमान में टीकाकरण की दैनिक दर चार हजार से नीचे सिमट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.