Move to Jagran APP

अग्रवाल समुदाय के बेरोजगार युवाओं को हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी नौकरी

अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पंचकूला द्वारा राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक 14 और 15 मार्च को पंचकूला में होगी। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:29 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 06:19 AM (IST)
अग्रवाल समुदाय के बेरोजगार युवाओं को हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी नौकरी
अग्रवाल समुदाय के बेरोजगार युवाओं को हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी नौकरी

जागरण संवाददाता, पंचकूला : अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन पंचकूला द्वारा राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक 14 और 15 मार्च को पंचकूला में होगी। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता विशेष अतिथि और अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग अध्यक्षता करेंगे। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष कुलभूषण गोयल ने पत्रकार वार्ता में बताया कि 14 मार्च को पहला सत्र होगा, जिसमें मुख्य अतिथियों का स्वागत और मार्गदर्शन होगा और दूसरा सत्र में अग्रवाल सम्मेलन और अग्रसेन फाउंडेशन की गतिविधियों पर चर्चा की जाएगी। साथ ही संगठनात्मक ²ष्टि से प्रदेश इकाइयों और युवा महिला संगठन की रिपोर्ट, फाउंडेशन की आय-व्यय का ब्यौरा पारित करवाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल शाम को चार बजे कार्यक्रम में पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के समक्ष अग्रवाल समुदाय की विभिन्न मांगों को उठाया जाएगा। हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिदल पहुंचेंगे कार्यक्रम में

loksabha election banner

कुलभूषण गायल ने बताया कि 14 मार्च रात को चोखी ढाणी रिजोर्ट अमरावती एनक्लेव में रंगारंग कार्यक्रम और रात्रि भोज करवाया जाएगा। 15 मार्च को राष्ट्रीय कार्यसमिति के आयोजक और सदस्यों की बैठक होगी। इस कार्यक्रम में पंजाब के पीडब्ल्यूडी व शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिगला, हिमाचल भाजपा अध्यक्ष राजीव बिदल, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री पवन बंसल, अप्पर महा सॉलिटेयर जनरल भारत सरकार सत्यपाल जैन, विधायक घनश्याम सर्राफ, कमल गुप्ता, सुधीर सिगला, असीम गोयल, दीपक मंगला, गोपाल कांडा, नरेंद्र गुप्ता, मुख्यमंत्री के निजी सलाहकार राजेश गोयल, पब्लिसिटी सेल हरियाणा के चेयरमैन रॉकी मित्तल, पूर्व मंत्री विपुल गोयल, कविता जैन सम्मानित अतिथि होंगी।

19 राज्यों के प्रतिनिधि करेंगे शिरकत

सम्मेलन की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक में पहली बार 19 राज्यों के प्रतिनिधि और डेलिगेट हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं। टूरिज्म सेंटर, एयरपोर्ट को महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखने, हरियाणा में अग्रवाल समुदाय से मंत्री बनाने जैसी मांगों पर भी जोर दिया जाएगा। इंटेलेक्चुअल फॉर्म के चेयरमैन डॉ. नरेश मित्तल ने बताया कि एक अग्रवाल हेल्पलाइन नंबर भी 14 मार्च को लॉन्च की जाएगी, जो कि 24 घंटे सात दिन चलेगी। इस हेल्पलाइन नंबर पर अग्रवाल समुदाय के किसी भी व्यक्ति के साथ कहीं ज्यादती हो रही है, तो उसकी मदद के लिए चार युवाओं की टीम काम करेगी। इसमें सरकारी, कानूनी और आर्थिक तौर पर मदद की जाएगी। हेल्पलाइन के तहत 11 लाख का फंड किया गया तैयार

हेल्पलाइन के जरिए बेरोजगार अग्रवाल युवाओं को फैक्ट्रियों और अन्य संस्थानों में नौकरियों का प्रबंध करने पर विशेष फोकस रहेगा। प्रोफेशनल क्वालीफिकेशन के अनुसार नौकरियां दिलवाई जाएंगी। अग्रवाल हेल्पलाइन के तहत 11 लाख रुपये का एक अलग फंड तैयार किया गया है, जो कि विशेष तौर पर इन्हीं कामों पर लगाया जाएगा। इस अवसर पर अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के महासचिव सीबी गोयल, सम्मेलन के पंचकूला अध्यक्ष तेजपाल गुप्ता, महासचिव कुसुम गुप्ता, वित्त सचिव अमित गोयल, युवा प्रधान प्रवीण गोयल, संगठन सचिव अनिल गोयल, नितिन जैन, सुमेर गर्ग सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.