Move to Jagran APP

बाइक चोर गिरोह के दो और बदमाश गिरफ्तार, 40 बाइकें बरामद

क्राइम ब्रांच पंचकूला ने मोटरसाइकिल चोरी करने और जाली कागजात बनाकर उन्हें बेचने वाले गिरोह के दो और बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 09:40 PM (IST)Updated: Fri, 16 Aug 2019 06:46 AM (IST)
बाइक चोर गिरोह के दो और बदमाश गिरफ्तार, 40 बाइकें बरामद

जागरण संवाददाता, पंचकूला: क्राइम ब्रांच पंचकूला ने मोटरसाइकिल चोरी करने और जाली कागजात बनाकर उन्हें बेचने वाले गिरोह के दो और बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों से पुलिस ने 40 मोटरसाइकिल भी बरामद की हैं। अब तक पंचकूला पुलिस गिरोह से कुल 101 बाइक्स बरामद कर चुकी हैं। पंचकूला पुलिस के इतिहास में यह दूसरी सबसे बड़ी चोरी हुई बाइक बरामदगी है। इस कामयाबी का पूरा श्रेय क्राइम ब्रांच के प्रभारी अमन कुमार एवं उनकी टीम को जाता है। जिन्होंने रिमांड के दौरान आरोपितों से यह बाइक्स बरामद की हैं। आरोपियों की पहचान त्रिलोचन सिंह उर्फ राजू (36) निवासी सुखना कॉलोनी जीरकपुर और सतवीर सिंह (38) निवासी गांव बागड़पुर जिला अमरोहा उत्तर प्रदेश के रूप में हुई। पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर-26 की टीम ने कुछ दिन पहले चोरी की 61 मोटरसाईकिल बरामद की थी। तब पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में बताया दूसरे साथियों के नाम पुलिस पूछताछ में उक्त तीनों आरोपियों ने बताया था कि चोरी की इन वारदातों में उनके साथ उनके अन्य साथी भी शामिल हैं। त्रिलोचन सिंह उर्फ राजू जोकि इन चोरी की मोटरसाइकिलों के जाली कागजात बनवाकर उनको ईंट भट्टों पर काम करने वाले मजदूरों को बेच देते थे। क्राइम ब्रांच ने त्रिलोचन सिंह उर्फ राजू के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत 5 जून को थाना सेक्टर-5 पंचकूला में केस दर्ज कर लिया था। तीन जून 2019 धारा 379, 411, 473 के मामले में आरोपित सतवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया। दोनों मिलकर करते थे चोरी..

loksabha election banner

आरोपित सतवीर व त्रिलोचन एक दूसरे को लगभग 15-16 सालों से जानते थे। सतवीर जीरकपुर मे ऑटो चलाता था और उसी दौरान वह फिर से त्रिलोचन उर्फ राजू संपर्क में आया। दोनों मिलकर मोटरसाइकिल चोरी करने लगे। दोनों आरोपितों से चोरी की 40 मोटरसाइकिलें बरामद की गई है। इसके अलावा आरोपी त्रिलोचन उर्फ राजू के पास से जाली कागजात तैयार करने का सामान मॉनिटर, सीपीयू, कलर प्रिटर, स्कैनर, की-बोर्ड, आरसी कटर, पैन ड्राइव, आरसी लेमिनेशन कवर, खाली आरसी बुक, स्टांप पैड, फर्जी मुहरें, ड्राइविग लाइसेंस तथा मास्टर कार्ड भी बरामद हुआ है। आरोपित त्रिलोचन उर्फ राजू इससे पहले भी जाली वीजा लगवाकर पैसे एंठने का काम करता था जिस संबंध में उस पर चंडीगढ़ में भी केस दर्ज हैं। पुलिस का कहना है कि इनके अन्य साथी नवी व नाशिर की भी जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.