Move to Jagran APP

व्यापारी ने लिखा- ब‍काया नहीं मिला तो सड़क पर आ जाऊंगा, फिर उठाया यह कदम

पंचकूला के एक व्‍यापारी का पंचकूला के एक व्‍यापारी पर करीब एक कराेड़ 20 लाख रुपये बकाया था। व्‍यापारी ने उसे बकाया रकम नहीं दी तो उसने खुदकुशी कर ली।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 16 Jun 2019 04:41 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 04:41 PM (IST)
व्यापारी ने लिखा- ब‍काया नहीं मिला तो सड़क पर आ जाऊंगा, फिर उठाया यह कदम
व्यापारी ने लिखा- ब‍काया नहीं मिला तो सड़क पर आ जाऊंगा, फिर उठाया यह कदम

पंचकूला, जेएनएन। यमुनानगर के जगाधरी के व्यापारी ने पत्र में लिखा कि बकाया नहीं मिला तो सड़क पर आ जाऊंगा और फिर खुदकुशी कर ली। उसका पंचकूला के एक व्‍यापारी पर करीब एक करोड़ 20 लाख रुपये बकाया था। आरोप है कि पंचकूला के व्‍यापारी ने उसे घर से बुलाकर दुर्व्‍यवहार किया और इससे आहत होकर उसने जान दे दी। पुलिस ने आत्‍महत्‍या के लिए छह लोगों के खिलाफ आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

माल की एवज में एक करोड़ 20 लाख रुपये न मिलने से परेशान थे रॉबिन

खुदकुशी करनेवाले व्‍यापारी का नाम रॉबिन गोयल था। रॉबिन को पंचकूला के राजीव गर्ग से माल की एवज में एक करोड़ 20 लाख रुपये लेने थे। कई बार पंचायत के बावजूद राजीव ने बकाये का भुगतान नहीं किया। इससे परेशान होकर रॉबिन ने जहरीला पदार्थ निगलकर जान दे दी।

यह भी पढ़ें: घर-घर पहुंच रहा मीठा जहर और कहीं आप भी तो नहीं हो रहे शिकार, ऐसे टूट रहा कहर

जानकारी के अनुसार, जगाधरी के देवी भवन बाजार निवासी मयंक गोयल ने पुलिस को बताया कि वह जगाधरी में ट्रेडिंग का काम करते हैं। रॉबिन भी साथ काम करता था। सेक्टर 4 पंचकूला निवासी राजीव गर्ग करीब तीन-चार साल से उनसे माल खरीदता था और पेमेंट बैंक के जरिये देता था। उधार माल लेने के बावजूद पिछले तीन महीने से राजीव ने कोई बकाया नहीं चुकाया। इस तरह बकाये की रकम तकरीबन एक करोड़ 20 लाख रुपये तक पहुंच गई। राजीव ने 14 जून को बकाया चुकता करने का वादा किया था। इस पर वह (मयंक) और उसका भाई रॉबिन गोयल पंचकूला आए थे।

घर बुलाकर दुर्व्‍यवहार करने का आरोप

मयंक ने बताया कि दोनों भाई गांव हरिपुर रायपुररानी स्थित राजीव गर्ग के पोल्ट्री फार्म पर गए थे, जहां वह नहीं मिला। इसके बाद राजीव गर्ग को फोन किया गया तो उसने उन्हें अपने सेक्टर-4 स्थित घर पर बुला लिया। वहां मौजूद रोमी गर्ग, स्टैफी गर्ग और राजीव गर्ग ने बकाया चुकाने के बजाय उनके साथ दुर्व्‍यवहार किया और रकम लौटाने से साफ मुकर गए। इससे खिन्न होकर रॉबिन ने वहीं साइड में जाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। वापस आकर उसने बताया कि मैंने जहर निगल लिया है। इस पर रॉबिन को तुंरत सेक्टर 21 के अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान रॉबिन की मौत हो गई।

यह भी पढें: कैंसर के मरीजाें के लिए खुशखबरी, महज एक इंजेक्शन में होगी डाइग्नोसिस

पंचकूला पुलिस ने इस मामले में राजीव गर्ग, रोमी गर्ग, स्टैफी गर्ग और अनिरुद्ध गर्ग के अलावा राजीव के ससुर मुंदारी लाल बंसल और साले के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया है। 

सुसाइड नोट में लिखा, बकाया नहीं मिला तो सड़क पर आ जाएंगे

जांच के दौरान रॉबिन की जेब से सुसाइड नोट मिला। उसने सुसाइड नोट में लिखा कि आज से चार साल पहले राजीव गर्ग, रोमी गर्ग, अनिरुद्ध गर्ग और स्टैफी गर्ग ने मेरे घर आकर आग्रह किया था कि हमें कोई माल नहीं दे रहा है। आप हमारे बड़े भाई जैसे हैं, यह हमारे तीन फार्म हैं। हम आपका पैसा समय पर देंगे। हमारी नीयत में खोट नहीं है। हम इनकी बातों में आ गए और उन्हें माल देना शुरू कर दिया। सब ठीक चलता रहा। पहले उन्होंने अपना पहला फार्म बेच दिया। बाद में दूसरा फार्म भी बेच दिया।

यह भी पढ़ें: इस जुल्‍म पर जालिम भी कांप जाए, महिला को घर से घसीट कर पीटा, कांग्रेस पार्षद सहित

सुसाइड नोट में रॉबिन ने लिखा है इन लोगों ने फिर कहा कि पैसा आते ही आपका बकाया लौटा देंगे। अब उन्होंने अपना घर भी बेच दिया और तीसरा फार्म भी बेचने की तैयारी मैं हैं, लेकिन हमारा बकाया नहीं चुकाया। वह कोई भी सही जवाब नहीं दे रहे हैं। हमारा एक करोड़ 20 लाख  रुपये बकाया है। अगर बकाये की राशि नहीं मिली तो हम सड़क पर आ जाएंगे। अब मेरे सामने मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है, क्योंकि मेरे ऊपर बैंक लोन और बाजार की देनदारी भी है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.