Move to Jagran APP

विधानसभा में अब विधायकों पर नजर रख सकेगी जनता, कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण

हरियाणा की जनता विधानसभा की कार्यवाही सीधे देख सकेगी। अब अगले सत्र से विधानसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण होगा। यह कदम अभय चौटाला व करण दलाल के जूता प्रकरण के बाद उठाया गया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 28 Sep 2018 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 28 Sep 2018 09:55 AM (IST)
विधानसभा में अब विधायकों पर नजर रख सकेगी जनता, कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण
विधानसभा में अब विधायकों पर नजर रख सकेगी जनता, कार्यवाही का होगा सीधा प्रसारण

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के भीतर विधायकों का आचरण कैसा रहता है, अब पूरे प्रदेश की जनता घर बैठे टीवी पर यह देख सकेगी। विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला और कांग्रेस विधायक करण सिंह दलाल के बीच हुए जूता प्रकरण के बाद हरियाणा सरकार ने विधानसभा की कार्यवाही का लाइव प्रसारण करने का निर्णय लिया है। इससे प्रदेश की जनता यह जान सकेगी कि उनके विधायक ने क्या-क्या समस्याएं उठाईं और किसका कैसा आचरण है।

loksabha election banner

अगले विधानसभा सत्र से विधानसभा की कार्यवाही का होगा लाइव प्रसारण

स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने अगले सत्र से विधानसभा की कार्यवाही के लाइव प्रसारण के लिए विधानसभा सचिवालय को तैयारियों को अंतिम रूप देने के निर्देश दिए। इसके तहत विधानसभा के भीतर अलग-अलग जगह तीन कैमरे लगेंगे और विभिन्न स्थानों पर एलसीडी लगाई जाएगी, ताकि विधानसभा के भीतर के लोग भी माननीयों की कार्यवाही का अवलोकन कर सकें।

हरियाणा विधानसभा सचिवालय ने की तैयारियां पूरी

करण सिंह दलाल और अभय सिंह चौटाला दोनों एक दूसरे पर पहले जूता दिखाने के आरोप लगा रहे हैं। भविष्य में यदि ऐसी कोई हरकत होती है तो प्रदेश की जनता खुद टीवी पर देखकर यह तय कर सकेगी कि गलती किसने की। इससे नेताओं को गलत और झूठ बोलने का मौका नहीं मिल सकेगा। इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों को विशेष कवरेज के लिए विधानसभा सचिवालय अलग से लिंक भी उपलब्ध कराएगा। डीपीआर कार्यालय के माध्यम से यह लिंक मिलेंगे।

जूता प्रकरण को कैश करने में जुटी कांग्रेस

जूता प्रकरण को लेकर जहां अभय चौटाला चुप्पी साधे हुए हैं, वहीं कांग्रेस इस प्रकरण को कैश करने में जुटी है। करण दलाल विपक्ष के नेता अभय चौटाला के विरुद्ध चल रहे आय से अधिक संपत्ति मामले में गवाह हैं। उन्होंने चौटाला की जमानत रद कराने के लिए सीबीआइ को पत्र लिखने के साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती को इनेलो से गठबंधन तोडऩे के लिए भी पाती लिखी है।

अपने विधायक को अच्छी तरह से समझ सकेंगे लोग

'' विधानसभा की कार्यवाही लाइव करने के लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं। इसका उद्देश्य सिर्फ यही है कि जनता यह देख सके कि सदन की कार्यवाही कैसे चलती है और उन्होंने जिनको चुनकर विधानसभा में भेजा है, वह उनके क्षेत्र की आवाज कैसे और कितनी उठाते हैं। हमारी कोशिश अगले सत्र से विधानसभा की कार्यवाही लाइव दिखाने की है।

                                                                           - कंवरपाल गुर्जर, स्पीकर, हरियाणा विधानसभा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.