Move to Jagran APP

नौ को गढ़ी सांपला में पीएम मोदी, करनाल में आएंगे भाजपा अध्यक्ष शाह

भाजपा के दो बड़े कार्यक्रमों में मुख्य मेहमान को लेकर चल रहा संशय खत्म हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अक्टूबर को गढ़ी सांपला में व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसी दिन करनाल आएंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 04 Oct 2018 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 08:46 AM (IST)
नौ को गढ़ी सांपला में पीएम मोदी, करनाल में आएंगे भाजपा अध्यक्ष शाह
नौ को गढ़ी सांपला में पीएम मोदी, करनाल में आएंगे भाजपा अध्यक्ष शाह

जेएनएन, चंडीगढ़। भाजपा के दो बड़े कार्यक्रमों में मुख्य मेहमान को लेकर चल रहा संशय खत्म हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 9 अक्टूबर को रोहतक के गढ़ी सांपला में दीनबंधु सर छोटू राम की 64 फीट प्रतिमा का अनावरण करेंगे तो करनाल में हरियाणा दिवस पर करनाल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह मुख्य मेहमान होंगे। तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते करनाल की रैली में प्रधानमंत्री के आने की संभावना न के बराबर हैं।

loksabha election banner

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर विपक्ष के आरोपों को पूरी तरह दरकिनार कर दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने 1 नवंबर को हरियाणा दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री को हरियाणा आगमन का न्योता दिया था। केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह भी लंबे समय से प्रतिमा अनावरण के लिए पीएमओ से संपर्क साधे हुए थे। नवंबर में प्रधानमंत्री के चुनावों में व्यस्त रहने के चलते ही उनका अक्टूबर में हरियाणा का दौरा फाइनल हुआ। करनाल में हरियाणा दिवस पर प्रधानमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष में से कोई एक कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।

हरियाणा में नहीं पनपने देंगे खालिस्तान समर्थक

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में खालिस्तान समर्थकों को कतई नहीं पनपने देंगे। जहां भी भिंडरावाला का फोटो होगा वह उस जगह पर नहीं जाएंगे। इसी वजह से उन्होंने करनाल दौरे के दौरान गुरुद्वारे में जाने से इन्कार किया। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे गुरुओं और गुरुघर का पूरा सम्मान करते हैं। इसी कड़ी में गुरु गोबिंद सिंह का 350वां प्रकाश उत्सव कार्यक्रम, बाबा बंदा सिंह बहादुर के नाम पर विभिन्न परियोजनाओं के साथ ही अन्य महापुरुषों के नाम पर कई कार्यक्रम उनकी सरकार चला रही है।

बड़ी में रेल कोच फैक्टरी का शिलान्यास करेंगे मोदी

सोनीपत के बड़ी में लंबे समय से अटकी रेल कोच फैक्टरी के शिलान्यास की घड़ी आ गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद 9 अक्टूबर को इसकी आधारशिला रखेंगे। प्रदेश सरकार ने परियोजना के लिए 160 एकड़ जमीन रेलवे को ट्रांसफर कर दी है। इस फैक्टरी में ट्रेन के डिब्बों की सजावट और नवीकरण संबंधित काम होंगे। हर साल करीब 700 रेल कोच के नवीनीकरण और पुनर्वास का काम किया जाएगा।

नगर निगम चुनावों की तिथि अभी तय नहीं

यमुनानगर, करनाल, पानीपत, रोहतक और हिसार के नगर निगमों के लिए चुनाव की तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश सरकार ने राज्य चुनाव आयोग को इन शहरों में चुनाव कराने की सिफारिश कर दी है। निकाय एक्ट में संशोधन के चलते चुनावों में देरी हुई। प्रदेश के कुल दस नगर निगमों में से अभी तक केवल गुरुग्राम और फरीदाबाद में ही चुनाव हो चुके हैं। सोनीपत में वार्डबंदी में देरी और पंचकूला व अंबाला का मामला हाईकोर्ट में होने के कारण यहां अभी चुनाव संभव नहीं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.