Move to Jagran APP

हेलो सरकार....चीन से आए टैब में कहीं कोरोना तो नहीं, विधानसभा में Corona virus पर गरमाई सियासत

बजट भाषण का सार जिन टैब में बांटा गया वह चीन की कंपनी में निर्मित हैं। कुछ विधायकों ने कोरोना वायरस के डर से अभी तक इनका इस्तेमाल ही नहीं किया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 04 Mar 2020 10:42 AM (IST)Updated: Wed, 04 Mar 2020 10:42 AM (IST)
हेलो सरकार....चीन से आए टैब में कहीं कोरोना तो नहीं, विधानसभा में Corona virus पर गरमाई सियासत
हेलो सरकार....चीन से आए टैब में कहीं कोरोना तो नहीं, विधानसभा में Corona virus पर गरमाई सियासत

चंडीगढ़ [अनुराग अग्रवाल]। हरियाणा के विधायकों को विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बजट भाषण का सार जिन टैब में बांटा गया, वह चीन की कंपनी में निर्मित हैं। कुछ विधायकों ने इन टैब को खोलकर देखा तो कुछ ने कोरोना वायरस के डर से अभी तक इनका इस्तेमाल ही नहीं किया। विधानसभा में कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने यह मुद्दा उठाते हुए सरकार से सवाल किया कि कहीं इन टैब में कोरोना वायरस तो नहीं है।

loksabha election banner

हरियाणा सरकार ने इन टैब में कोरोना वायरस की आशंका को पूरी तरह से खारिज कर दिया। इस दौरान कोरोना वायरस के मुद्दे पर विधानसभा में खूब हंगामा हुआ। विपक्ष ने एकजुटता के साथ सरकार को घेरा तो स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने समूचे सदन को हाथ न मिलाने का सुझाव दे डाला। विज ने कहा कि कोरोना से बचने का सबसे आसान फार्मूला है कि हाथ मिलाने के बजाय आपस में एक-दूसरे को नमस्ते करें। विधानसभा में प्रश्नकाल के बाद बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए विपक्षी विधायकों ने कोरोना वायरस का मुद्दा उठाया।

अभय चौटाला बोले, चीन से आ रहा दवाइयों का साल्ट

इनेलो विधायक अभय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में जिन दवाइयों का इस्तेमाल किया जाता है, उनका 70 फीसद साल्ट चीन से आता है। ऐसे में चीन से आने वाले साल्ट का इस्तेमाल हरियाणा के लोगों के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। अभय ने कहा कि अगर सरकार अमेरिका का साल्ट इस्तेमाल करती है तो वह महंगा है। कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाना ही काफी नहीं है। सरकार को बताना चाहिए कि इस वायरस से बचाव के लिए क्या कुछ किया गया है।

हरियाणा सरकार ने चीनी साल्ट का आयात रोका : विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने सदन में जानकारी दी कि दवाइयों में इस्तेमाल के लिए चीन से आने वाले साल्ट की खरीद को रोक दिया गया है। वर्तमान में सरकार के पास दवाइयों का पूरा स्टॉक उपलब्ध है। इसके बावजूद आपात स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ बातचीत की जा रही है।

जब विज बोले, कहीं मेरी बात से हुड्डा नाराज न हो जाएं

गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज सदन में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि मैैं एक सुझाव देना चाहता हूं, लेकिन उस सुझाव से हुड्डा नाराज हो सकते हैैं। सदन के कई सदस्यों ने कहा कि हुड्डा नाराज नहीं होंगे, इसलिए आप बेहिचक सुझाव दें, जिस पर विज ने गीता भुक्कल के उठाए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना से बचने का सबसे सरल उपाय है कि जब भी किसी से मिलें तो उससे हाथ मिलाने से गुरेज करें और नमस्ते से काम चलाएं। विज की इस सलाह पर कई विधायकों ने अपनी सीटों पर बैठे-बैठे ही तंज कसे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.