Move to Jagran APP

कालका में पेयजल किल्लत, फूटा लोगों का गुस्सा

शहर के साथ लगते ग्रीन वैली और घाटी वाला क्षेत्र में करीब दो वर्ष पहले पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से बिछाई गई बड़ी पाइप लाइन तो अभी तक शुरू भी नहीं हो सकी है मगर पुरानी पाइप लाइन ज्यादातर जगहों पर ठप हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 May 2022 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 19 May 2022 06:25 PM (IST)
कालका में पेयजल किल्लत, फूटा लोगों का गुस्सा
कालका में पेयजल किल्लत, फूटा लोगों का गुस्सा

संस, कालका : शहर के साथ लगते ग्रीन वैली और घाटी वाला क्षेत्र में करीब दो वर्ष पहले पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से बिछाई गई बड़ी पाइप लाइन तो अभी तक शुरू भी नहीं हो सकी है, मगर पुरानी पाइप लाइन ज्यादातर जगहों पर ठप हो चुकी है। ऐसे में न तो नई लाइन से ही पानी मिल रहा है और न ही पुरानी पाइप लाइन से ही लोगों की प्यास बुझ पा रही है। इसके कारण लोगों में पेयजल को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लंबे समय से परेशान सीमा, नरेश, गौरव शर्मा, हरीसिंह, अमरजीत गुप्ता, किरण, पुष्पा, पंकज सिंह, आरती, नीतू भारद्वाज तथा प्रदीप सिंह सहित भारी संख्या में लोगों ने वीरवार को सुबह आम आदमी पार्टी के नेता बलवान ठाकुर के नेतृत्व में विभाग के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इस दौरान लोगों ने विभाग के कार्यालय में पहुंच कर अधिकारियों के सामने अपनी समस्या रखी और समस्या का जल्द समाधान करवाने के लिए ज्ञापन पत्र भी सौंपा। चार हजार की आबादी वाले क्षेत्र में दो साल पूर्व बिछाई गई थी नई पाइप लाइन, मगर पानी नहीं मिला

बलवान ठाकुर सहित अन्य लोगों का कहना है कि करीब चार हजार की आबादी वाले इस क्षेत्र में करीब दो वर्ष पहले अमृत योजना के तहत नई पाइप लाइन बिछाई गई थी,जोकि अभी तक शुरू नहीं की गई है। यही नहीं पुरानी पाईप लाईन है वह भी ज्यादातर जगहों से जाम हो गई है,जिसके कारण लोगों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पानी के बिल भरने आदि के बाद भी उन्हें मजबूरन प्राइवेट टैंकरों का सहारा लेना पड़ता है ,जिससे आर्थिक रूप से चपत भी लग रही है। पानी की सप्लाई तीन दिन से ठप

लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों तक लोगों को पेयजल सप्लाई नहीं दी गई। इससे लोग पानी की बूंद बूंद के लिए भी तरस गए हैं। उन्होंने बताया कि आज चौथे दिन पेयजल सप्लाई दी गई, लेकिन मात्र करीब दस मिनट सप्लाई आने और प्रेशर भी कम होने के कारण उन्हें पीने लायक पानी भी नसीब नहीं हो सका। उधर, कार्यालय में पहुंचे लोगों को एसडीओ से बातचीत करके जेई ने समस्या का जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.