Move to Jagran APP

एक बार रद हुआ था आवेदन, दोबारा तलाक के दस्तावेज दे लगवाई पेंशन

कुणाल कुमार शर्मा की ओर से एक एफिडेविट भी दैनिक जागरण को दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 06:11 AM (IST)
एक बार रद हुआ था आवेदन, दोबारा तलाक के दस्तावेज दे लगवाई पेंशन

राजेश मलकानियां, पंचकूला : फर्जी सर्टिफिकेट बनवा पूर्व पति को मृत दिखा पेंशन लेने के मामले में काजल के पूर्व पति कुणाल कुमार शर्मा की ओर से एक एफिडेविट भी दैनिक जागरण को दिया गया। जिसमें काजल पुत्री सुनील कुमार, मकान नंबर-355, गांव अभयपुर लिखा हुआ है। इसमें काजल ने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि मैं विधवा हूं और अपनी बच्ची की पेंशन लगवानी है। 31 मई 2019 को बने इस सर्टिफिकेट के मुताबिक काजल ने लिखा है कि मैंने अभी तक किसी भी जगह से पेंशन नहीं ली है। मैं दूसरी शादी नहीं करूंगी। अगर मैं शादी करती हूं, तो अपनी पेंशन कैंसिल करवा दूंगी। एक बार काजल का आवेदन रद हो चुका था, जिसके बाद उसने तलाक के दस्तावेजों के आधार पर आवेदन करके बच्ची की पेंशन लगवा ली। पेंशन नहीं करवाई बंद

loksabha election banner

कुणाल शर्मा द्वारा काजल की दूसरी शादी का मैरिज सर्टिफिकेट भी दिया गया। जिसके मुताबिक काजल ने कुनाल कुमार सुपुत्र प्रदीप कुमार, मकान नंबर-314, गांव अभयपुर, वार्ड नंबर-13, पंचकूला से सात फरवरी 2020 को शादी कर ली। जिसका रजिस्ट्रेशन 27 फरवरी 2020 को नगर निगम में हुआ। शादी के तुरंत बाद काजल को अपने बच्चे के लिए लगवाई गई पेंशन को बंद करवाना था, जैसा उसने नहीं किया। मामले की शिकायत चीफ रजिस्ट्रार को

कुणाल कुमार शर्मा ने नगर निगम चंडीगढ़ के चीफ रजिस्ट्रार को शिकायत दे दी है। जिसमें उसने आशंका जताई है कि काजल और उसके रिश्तेदारों ने उसकी हत्या की साजिश रची है, जिसके तहत यह सर्टिफिकेट बनवाया। ताकि मेरी बॉडी को खुर्द-बुर्द कर दें। इसलिए काजल सहित उसके अन्य रिश्तेदारों पर धोखाधड़ी एवं हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज करने की मांग की है। प्रारंभिक जांच में हमारे पास कुणाल कुमार शर्मा खुद पेश हुए। जिन्होंने सर्टिफिकेट दिखाया, तो जांच में पता चला कि यह जाली तैयार किया गया। किसी के सर्टिफिकेट में छेड़छाड़ की गई है। चंडीगढ़ पुलिस के एसएसपी को कुणाल शर्मा की शिकायत और सर्टिफिकेट की कॉपी भेजकर संबंधित लोगों पर केस दर्ज करने के लिए लिख दिया गया है।

-अमरीक बडिग, रजिस्ट्रार, जन्म एवं मृत्यु विंग, नगर निगम, चंडीगढ़ काजल की ओर से दो बार पेंशन के लिए आवेदन किया गया था। एक बार उसका फार्म दस्तावेजों की कमी के कारण रिजेक्ट हो गया था और उसके बाद दोबारा उसने तलाक के कागजात देकर पेंशन के लिए आवेदन किया। जिसके बाद उसकी बच्ची की निराश्रित पेंशन लगी। मेरे संज्ञान में आया है कि काजल ने फरवरी 2020 में दोबारा शादी कर ली, लेकिन उसके बाद भी पेंशन लेती रही। इसलिए उससे पेंशन की रिकवरी की जाएगी।

-विशाल सैनी, सोशल जस्टिस इंपावरमेंट अधिकारी, पंचकूला ..आप फर्जी कॉल कर रहे हैं, केस कर दूंगी

काजल द्वारा जो मोबाइल नंबर सोशल जस्टिस इंपावरमेंट विभाग में दिया गया, उस पर संपर्क करने पर पहले काजल ने फोन उठाया। उसके बाद किसी और व्यक्ति ने फोन उठाया, जिसमें उसने बताया कि काजल के पूर्व पति कुणाल कुमार शर्मा की मौत शराब पीने से हुई और उसका अंतिम संस्कार भी पंचकूला में ही हुआ। उसके बाद काजल ने फोन करके संवाददाता को कहा कि आप फर्जी कॉल कर रहे हैं और आप पर केस कर दूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.