Move to Jagran APP

शहर की डेवलपमेंट में सामाजिक संगठन बनेंगे भागीदार

शहर के लोग विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं। आए दिन अधिकारियों के पास शिकायतें लेकर लोगों की भीड़ लगी रहती है परंतु फिर भी समस्याएं हल नहीं होती।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Dec 2019 10:35 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 06:16 AM (IST)
शहर की डेवलपमेंट में सामाजिक संगठन बनेंगे भागीदार
शहर की डेवलपमेंट में सामाजिक संगठन बनेंगे भागीदार

जागरण संवाददाता, पंचकूला : शहर के लोग विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे हैं। आए दिन अधिकारियों के पास शिकायतें लेकर लोगों की भीड़ लगी रहती है, परंतु फिर भी समस्याएं हल नहीं होती। शहर में सामाजिक संगठन काम तो कर रहे हैं, लेकिन अधिकारियों द्वारा तवज्जो न दिए जाने के लिए उनके द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों पर सार्थक प्रयास नहीं हो पाते। ऐसे ही संगठनों की जल्द ही एक सलाहकार समिति बनने जा रही है, जोकि शहर के सौंदर्यीकरण और विकास के बारे में अपने सुझाव देगी और उन पर अमल करने के लिए अधिकारियों को बाध्य भी किया जाएगा।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार पंचकूला की सलाहकार समिति में समाजसेवी संस्थाओं के सदस्यों के अलावा सोशल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के पदाधिकारियों को इसमें शामिल किया जाएगा। अपने-अपने काम के एक्सप‌र्ट्स भी इस काउंसिल में शामिल किए जाएंगे, ताकि वह शहर की सुंदरता को बनाए रखने व उसमें बढ़ोतरी करने के अलावा शहर के विकास के कार्यों में अपनी योग्यता की सलाह दे सकें। शहर में कई ऐसी संस्थाएं हैं जो अपने विचार अलग-अलग समय पर देती रहती हैं। पुलिस एडवाइजरी कमेटी का भी होगी गठन

इतना ही नहीं पंचकूला में पुलिस एडवाइजरी कमेटी का अलग से गठन किया जाएगा, जो शहर में कानून व्यवस्था एवं ट्रैफिक नियमों की पालना करने पर अपने सुझाव देगी। एक तरफ जहां पुलिस अपना पूरा योगदान दे रही है और पूरी मेहनत से काम कर रही है। वहीं अब इनके सहयोग के लिए पुलिस एडवाइजरी कमेटी का भी गठन किया जा रहा है जो पुलिस को समय-समय पर सुझाव देंगे, ताकि पुलिस लोगों के सुझाव पर कार्य करें जो लोगों को फायदा दे सके। ज्ञानचंद गुप्ता ने अधिकारियों को दिए निर्देश

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला में लंबे समय से लोगों की यह मांग रही है कि यहां पर एडवाइजरी काउंसिल बनाई जानी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द ही पंचकूला एडवाइजरी काउंसिल का गठन किया जाए, ताकि शहर की सुंदरता और अन्य मामलों पर लोगों की राय सरकार तक पहुंच सके। वहीं आम जनता का अधिकारियों के साथ तालमेल भी जुड़ा रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.