Move to Jagran APP

लोगों के बीच लगेगी एमएलए की चौपाल, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता पंचकूला विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के विकास पर पांच वर्षो में दो हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 01 Aug 2019 11:15 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 06:38 AM (IST)
लोगों के बीच लगेगी एमएलए की चौपाल, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां
लोगों के बीच लगेगी एमएलए की चौपाल, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

जागरण संवाददाता, पंचकूला : विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के विकास पर गत लगभग 5 वर्षो में 2 हजार करोड़ रुपये की राशि खर्च की गई है। केंद्र और राज्य सरकार योजनाओं व उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विधानसभा क्षेत्र में 1 अगस्त से 30 अगस्त तक चैपाल पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम की शुरुआत आज सकेतड़ी से की जा रही है और प्रतिदिन तीन से लेकर आठ स्थानों पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित होंगे। गुप्ता ने प्रेसवार्ता में कहा कि इन कार्यक्रमों में टेंट या अन्य किसी औपचारिकता की बजाए साधारण तरीके से लोगों के बीच बैठकर बातचीत की जाएगी। सरकार की उपलब्धियां बताने के साथ-साथ पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यो का ब्यौरा भी दिया जाएगा और प्रत्येक बूथ पर भाजपा के 100 नए सदस्य बनाने की प्रक्रिया भी पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि लोगों को वोट बनवाने तथा मतदाता सूची से गलत वोट हटवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान विभिन्न विभागों के माध्यम से पंचकूला जिला में किए गए विकास कार्यो की जानकारी पर आधारित फोल्डर भी जारी किया। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा 18 अगस्त से कालका विधानसभा क्षेत्र से जन आशीर्वाद यात्रा भी आरंभ की जा रही है और चौपाल पर चर्चा कार्यक्रम में इस यात्रा के लिए भी क्षेत्रवासियों को निमंत्रण दिया जाएगा। पीयू में हरियाणा की सीटें निर्धारित करने की उठाई मांग

loksabha election banner

गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र के युवाओं की मांग पर उन्होंने पंजाब विश्वविद्यालय में हरियाणा के विद्यार्थियों की सीटें निर्धारित करने की मांग उठाई है। इसके लिए विश्वविद्यालय के उप कुलपति से मांग करने के साथ-साथ मुख्यमंत्री से भी अनुरोध किया गया है और मुख्यमंत्री ने उनके अनुरोध पर विश्वविद्यालय प्रशासन को अर्धसरकारी पत्र भी लिखा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय की मांग पर हरियाणा सरकार प्रयाप्त राशि उपलब्ध करवाने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत है। गुप्ता ने कहा कि वे नाजायज कब्जों और अवैध निर्माणों को हटाने के लिए वर्ष 2017 से ही संबंधित विभागों के अधिकारियों से पत्राचार कर रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री को भी इस मामले में अवगत करवाया जा चुका है, ताकि संबंधित अधिकारी ऐसे मामलों पर त्वरित कार्रवाई करें। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा, महामंत्री हरेंद्र मलिक, बीबी सिगल व पार्टी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.