Move to Jagran APP

मंत्री ने कहा, ...ताजमहल और हिमालय पर्वत भी कांग्रेस ने ही बनवाया

हरियाणा विधानसभा के एक दिवसीय विधानसभा सत्र में राजनीति के कई रंग दिखे। इस दौरान नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर चुटकी भी ली।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 05 May 2017 12:08 PM (IST)Updated: Fri, 05 May 2017 12:08 PM (IST)
मंत्री ने कहा, ...ताजमहल और हिमालय पर्वत भी कांग्रेस ने ही बनवाया
मंत्री ने कहा, ...ताजमहल और हिमालय पर्वत भी कांग्रेस ने ही बनवाया

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान राजनीति के कई रंग देखने को मिले। एक बिल पर चर्चा के दौरान शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कांग्रेसियों की तरफ इशारा किया कि सब कुछ कांग्रेस ने ही बनवाया है। ताजमहल भी कांग्रेस ने ही बनाया और हिमालय पर्वत भी। प्रो. रामबिलास की इस चुटकी पर सदन में ठहाके लग गए।

loksabha election banner

दिन में हमारे साथ और रात को उनके

विधानसभा में उस समय फिर खूब ठहाके लगे, जब पूर्व विधायकों की पेंशन बढ़ाने के मुद्दे पर आजाद विधायक जयप्रकाश खड़े हो गए थे। प्रो. रामबिलास शर्मा ने उनकी तरफ इशारा करते हुए कहा कि जेपी दिन में तुम हमारे साथ रहते हो और रात को कांग्रेसियों के साथ। तुम्हारी यह संगति ठीक नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके ताऊ देवीलाल

विधानसभा सत्र में जब एसवाईएल के मुद्दे पर कांग्रेस व इनेलो ने जुगलबंदी दिखाई तो सरकार ने उन्हें घेर लिया। संसदीय कार्यमंत्री रामबिलास शर्मा ने बात घूमाते हुए अभय चौटाला से कहा कि आपका कांग्रेस से कोई संबंध नहीं है और आप सदन के भीतर कांग्रेस के नेतृत्व में न जाएं। शर्मा ने देवीलाल का हवाला देते हुए कहा कि आपके परिवार को तो कांग्रेस के साथ छत्तीस का आंकड़ा रहा है। रामबिलास की इस बात पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अभय चौटाला के दादा स्व. देवीलाल कांग्रेस के अध्यक्ष रहे हैं। ओमप्रकाश चौटाला ने भी पहला चुनाव कांग्रेस की टिकट पर जीता था।

थाने की तरह चला रहे बिजली कंपनियां, 4400 करोड़ बकाया

कांग्रेस विधायक करण दलाल ने जीएसटी के मुद्दे पर चर्चा करते हुए बिजली की कमी का मुद्दा उठाया, जिस पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने बिजली सप्लाई के आंकड़े पेश किए। पंवार ने कहा कि लोगों पर 4400 करोड़ के बिल बकाया हैैं। इस पर दलाल ने कहा कि बिजली निगमों के चेयरमैन पूर्व सीआइडी चीफ शत्रुजीत कपूर इन कंपनियों को थाने की तरह चला रहे हैैं।

अब पांच दिन पहले मिलेगा विधायकों को बिल

इनेलो विधायक परमिंदर सिंह ढुल ने इस बात पर आपत्ति जताई कि 140 पन्नों का बिल सदन में रखने के महज पांच मिनट के भीतर चर्चा शुरू करवा दी गई है। कई सदस्यों ने ढुल के तर्क का समर्थन किया। इस पर स्पीकर कंवरपाल गुर्जर ने बताया कि ऐसी परंपरा कई दशकों से चली आ रही है, जिसे अब बदला जा रहा है। कम से कम पांच दिन पहले बिल विधायकों को भेजे जाएंगे।

राई स्कूल के मुद्दे पर जयतीर्थ नहीं रखी अपनी बात

कांग्रेस के विधायक जयतीर्थ दहिया राई स्पोट्र्स स्कूल के मुद्दे पर खेल मंत्री अनिल विज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाना चाहते थे। आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही उन्होंने करण दलाल के समर्थन से इस मुद्दे पर चर्चा तो शुरू की लेकिन स्पीकर ने उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

यह भी पढ़ें: जीएसटी लागू होने के बाद कई वस्‍तुएं महंगी होंगी तो कुछ सस्‍ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.