Move to Jagran APP

मदवि में प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाई कोर्ट की रोक

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने रोहतक के मदवि में प्राेफेसरों की नियुक्ति की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 01 Mar 2018 09:03 AM (IST)Updated: Sat, 03 Mar 2018 09:17 AM (IST)
मदवि में प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाई कोर्ट की रोक
मदवि में प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाई कोर्ट की रोक

जेएनएन, रोहतक। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में प्राध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया पर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। विश्वविद्यालय प्रशासन को 28 मार्च को हाई कोर्ट में अपना पक्ष रखना होगा। इंडियन नेशनल स्टूडेंट ऑग्रेनाइजेशन (इनसो) के प्रदेशाध्यक्ष एवं विधि विभाग के पीएचडी शोधार्थी प्रदीप देशवाल की याचिका पर यह रोक लगाई गई है।

loksabha election banner

बता दें कि मदवि के असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली थी। विभिन्न पदों के लिए आवेदन की तारीख पहले 15 फरवरी, इसके बाद 28 फरवरी व अब बढ़ाकर 6 मार्च 2018 कर दी थी। दर्जनों पदों के लिए आवेदनों की संख्या हजारों में पहुंच गई थी।

विधि विभाग के शोधार्थी एवं इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया है कि मदवि प्रशासन ने आवेदन के लिए आधार कार्ड को अनिवार्य कर रखा है। इससे काफी युवा आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से भी आधार की भर्तियों में अनिवार्यता नहीं है। ऐसे में मदवि युवाओं के भविष्य में बाधा उत्पन्न कर रहा है। विगत मंगलवार को हाई कोर्ट में याचिका लिस्टिड हुई, जिस पर बुधवार को सुनवाई हुई।

-----

'' आधार कार्ड की अनिवार्यता के कारण युवा पात्र होते हुए भी आवेदन नहीं कर पा रहे थे। इसे लेकर मदवि प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा, लेकिन अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया। आखिरकार अदालत का दरवाजा खटखटाना पड़ा। कोर्ट ने प्रक्रिया प्रक्रिया पर स्टे लगा दिया है।

                                                                                                          - प्रदीप देशवाल, याचिकाकर्ता।

-------

'' विवि ने आधार कार्ड की अनिवार्यता पहले ही खत्म कर दी थी। जो आवेदन नहीं कर पा रहे थे, उनके लिए अंतिम तिथि 6 मार्च तक बढ़ा दी गई है।

                                                                  -डा. जीपी सरोहा, निदेशक, कंप्यूटर सेंटर, मदवि, रोहतक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.