चंडीगढ़, [सुधीर तंवर]। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना के विरुद्ध दमदार तरीके से लड़ाई लड़ने का आह्वान प्रदेश की जनता से किया है। सीएम ने कहा कि हम कोरोना की दूसरी स्टेज में हैं। तीसरी स्टेज को आने से रोकना है। इसीलिए लॉकडाउन किया है और सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर है। बेशक देश में रोजाना 500 से 700 और हरियाणा में 20 से 30 केस तक बढ़ रहे हैं लेकिन फिर भी स्थिति काफी कंट्रोल में है।

मुख्यमंत्री ने सब्जी मंडियों में भीड़ रोकने को समय बढ़ाने का दिया संकेत

प्रदेश की जनता से संवाद के दौरान मनोहर लाल ने कहा कि सब्जी मंडियों में अब भी भीड़ होती है और कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं हो रही। ऐसे में मंडियों का समय बढ़ाया जाएगा ताकि सुबह जल्दी और रात में देर तक लोग सब्जियां ले सकें। इससे भीड़ कम होगी। उन्होंने सामान की कालाबाजारी करने वालों को खुली चेतावनी दी और कहा कि ऐसा कर वह किसी का भला नहीं करने वाले हैं।

कालाबाजारी करने वालों को सीएम की खुली चेतावनी, कहा किसी का भला नहीं होगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में प्रदेश के डॉक्टर और मेडिकल स्टॉफ कोरोना से लड़ाई लड़ रहे हैं। सामान्य बीमारियों के मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी शुरू कर दी है लेकिन फिर भी दिक्कतें हैं। प्रदेश में कोविड-19 अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों के अलावा सभी सामान्य अस्पतालों में ओपीडी सुविधा है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधाओं के लिए टेली-मेडिसन सुविधा भी शुरू की है। इससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। फोन पर पूरी सूचना देकर दवाई लिखवाई जा सकती है।

कपड़ों की तरह फेस मॉस्क का इस्‍तेमाल जरूरी बनाएं

मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को अब फेस मॉस्क को अपनी दैनिक दिनचर्या में शामिल करना होगा। घर से बाहर निकलने पर ही नहीं बल्कि घरों में रहते हुए भी मॉस्क लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कपड़ों की तरह मॉस्क को भी मुख्य अंग बनाना होगा ताकि संक्रमण से पूरी तरह से बचाव रहे। सीएम ने कालाबाजारी करने वाले लोगों के बारे में स्थानीय प्रशासन को सूचना देने की भी अपील की है ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में मिल रहे पिछली रीडिंग पर आधारित औसत से बिजली बिल, उपभोक्‍ताओं के होश उड़े

 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में दो सप्ताह और लॉकडाउन, औद्योगिक गतिविधियाें की छूट, तीन जोन में बंटा


यह भी पढ़ें: 'रामायण' के सुग्रीव की अस्थियां लॉकडाउन, रामचरितमानस का पाठ करते समय अचानक हुआ निधन


Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस