Move to Jagran APP

हरियाणा और पंजाब से चंडीगढ़ में बसों की एंट्री बंद हुई, 30 जून तक रोकी गई बस सेवा

हरियाणा और पंजाब की बसें अब चंडीगढ़ नहीं जाएंगी। चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा अन्‍य राज्‍यों की बसों के प्रवेश पर रोक लगाने के कारण दोनों राज्‍यों ने यह निर्णय किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 12 Jun 2020 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 07:46 AM (IST)
हरियाणा और पंजाब से चंडीगढ़ में बसों की एंट्री बंद हुई, 30 जून तक रोकी गई बस सेवा
हरियाणा और पंजाब से चंडीगढ़ में बसों की एंट्री बंद हुई, 30 जून तक रोकी गई बस सेवा

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा और पंजाब से चंडीगढ़ की बस सेवाएं बंद कर दी गई हैं। बीती रात 12 बजे से चंडीगढ़ से अन्‍य राज्‍यों में बसों का जाना और अन्‍य राज्‍यों से चंडीगढ़ में बसों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। काेरोना महामारी के चलते चंडीगढ़ से हरियाणा के विभिन्न जिलों के लिए दो महीने बाद शुरू हुई हरियाणा रोडवेज की बस सेवा फिर बंद हो गई है। शुक्रवार रात 12 बजे से बसों का संचालन बंद हो गया। अब 30 जून तक किसी भी जिले से कोई बस राजधानी नहीं आएगी। दूसरे राज्यों के लिए हरियाणा रोडवेज की बस सेवा पहले से बंद है। दूसरी ओर पंजाब ने भी चंडीगढ़ के लिए अपनी बस सेवाएं बंद कर दी है।

loksabha election banner

किसी जिले से राजधानी के लिए नहीं चलेंगी रोडवेज बसें, दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा पहले ही बंद

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने 30 जून तक दूसरे राज्यों की बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से कोविड-19 के बढ़ते केसों के मद्देनजर कोई भी अन्य राज्य की बस चंडीगढ़ में प्रवेश नहीं कर सकेगी और चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की कोई बस भी चंडीगढ़ से बाहर नहीं जाएगी।

यूटी के परिवहन सचिव ने इस संबंध में हरियाणा के परिवहन महकमे के प्रधान सचिव को चिट्ठी लिखी थी। इस पर एक्शन लेते हुए परिवहन निदेशालय ने राजधानी से आने-जाने वाली तमाम बसों को रद करने के आदेश जारी कर दिए।

गौरतलब है कि सेक्टर-17 स्थित अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर चंडीगढ़ प्रशासन ने इन दिनों अस्थायी रूप से फल और सब्जी मंडी बनाई हुई है। इसके चलते सेक्टर 43 के बस स्टैंड से बसों का संचालन हो रहा था। प्रतिदिन करीब तीन दर्जन बसें विभिन्न जिलों के लिए चल रहीं थी जिन पर तुरंत प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

पंजाब रोडवेज ने भी मध्‍य रात्रि से बस सेवाएं बंद कीं

पंजाब ने भी चंडीगढ़ के लिए अपनी बस सेवाएं 13 से लेकर 30 जून तक बंद रखने का फैसला किया है। पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा उक्त आदेश जारी करने की पुष्टि की है। मिन्‍हास ने कहा है कि पंजाब रोडवेज अपने समस्त डिपुओं की चंडीगढ़ रूट की सर्विस को 30 जून तक बंद कर रहा है।

इस बीच शनिवार एवं रविवार को लागू रहने वाले वीकेंड लॉकडाउन के मद्देनजर शुक्रवार को जालंधर सहित पंजाब के विभिन्‍न शहरों में बस स्टैंड पर यात्रियों भीड़ उमड़ पड़ी। बसों के कम संख्‍या में चलने और फिजिकल डिस्‍टेंसिंग सहित विभिन्‍न मानकों के पालन में भी मुश्किल नजर आई।

बीते 25 दिन में पहली बार जालंधर से 175 बसों का संचालन किया गया, जिसमें 2982 यात्रियों ने सफर किया। पंजाब रोडवेज की तरफ से 143, पीआरटीसी की तरफ से आठ, सीटीयू की तरफ से दो एवं निजी बस आपरेटर्स की तरफ से 22 बसें संचालित की गईं। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर नवराज बातिश ने बताया कि अगर लॉकडाउन लागू होने की नोटिफिकेशन जारी हो जाती है तो फिर शनिवार एवं रविवार को भी बसों का संचालन बंद रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.