Move to Jagran APP

नहीं थम रहा हरियाणा गृहमंत्री-CMO विवाद, शीतकालीन सत्र से दूरी बना सकते हैं अनिल विज; CM संग बैठक में नहीं निकला हल

Home Minister Anil Vij and Haryana CMO Controversy हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी के बीच चला आ रहा गतिरोध खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में संकेत मिल रहे हैं कि अगर बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो अनिल विज विधानसभा के शीतकालीन सत्र से भी दूरी बना सकते हैं।

By Anurag AggarwaEdited By: Preeti GuptaPublished: Sat, 09 Dec 2023 08:54 AM (IST)Updated: Sat, 09 Dec 2023 08:54 AM (IST)
नहीं थम रहा हरियाणा गृहमंत्री-CMO विवाद, शीतकालीन सत्र से दूरी बना सकते हैं अनिल विज; CM संग बैठक में नहीं निकला हल
हरियाणा विधानसभा शीतकालीन सत्र से दूरी बना सकते हैं अनिल विज

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Home Minister Anil Vij and Haryana CMO Controversy: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) विवाद का हल अबतक नहीं निकल पाया है। ऐसे में ये अटकलें लगाई जा रही है कि अनिल विज (Anil Vij News)  के हरियाणा विधानसभा (Haryana Assembly Winter session)  के शीतकालीन सत्र में शामिल होने की संभावनाएं कम हैं।  

loksabha election banner

सीएम मनोहर के साथ बैठक में भी नहीं निकला हल 

हरियाणा के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी के बीच चला आ रहा गतिरोध खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बृहस्पतिवार को सीएम मनोहर लाल और स्सवास्थ्य मंत्री अनिल विज के बीच चली आधा घंटे की बैठक के बाद भी पेंच ज्यों का त्यों अड़ा हुआ है।

शीतकालीन सत्र से भी दूरी बना सकते हैं विज 

यह स्थिति तब है, जब दोनों के बीच उस अधिकारी की मौजूदगी में बातचीत हुई, जिसे लेकर विज नाराज हैं। इस विवाद के समाधान की गेंद अब मुख्यमंत्री के पाले में हैं। संकेत मिल रहे हैं कि अगर बातचीत सिरे नहीं चढ़ी तो अनिल विज विधानसभा के शीतकालीन सत्र से भी दूरी बना सकते हैं।

स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सवालों का जवाब नहीं देंगे विज 

वह पहले ही संकेत दे चुके हैं कि यदि कोई विधायक स्वास्थ्य विभाग से जुड़ा सवाल पूछेगा तो उसका जवाब वह नहीं देंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय का अधिकारी ही इसका जवाब देगा, हालांकि ऐसा कोई प्रविधान नहीं है। सरकार की ओर से कोई मंत्री ही सदन में किसी भी विधायक के सवाल का जवाब देने के लिए पात्रता की श्रेणी में आता है।

15 दिसंबर से शुरू होगा शीतकालीन सत्र 

विधानसभा का शीतकालीन सत्र 15 दिसंबर से शुरू होगा। पक्ष व विपक्ष के कई विधायकों ने स्वास्थ्य विभाग को लेकर तीन दर्जन से अधिक सवाल लगाए हुए हैं। ऐसे में इन सवालों का जवाब देना सरकार के सामने बड़ी चुनौती होगी।

यह भी पढ़ें- Haryana News: शीतकालीन सत्र से पहले अनिल विज की नाराजगी दूर होने की संभावना, दूसरी बार की सीएम मनोहर लाल से मुलाकात

लंबे समय से स्वास्थ्य विभाग का काम नहीं देख रहे अनिल विज 

अनिल विज दो महीने से भी अधिक समय से स्वास्थ्य विभाग का काम नहीं देख रहे हैं। विज न केवल सीएमओ के अधिकारी द्वारा बैठक लिए जाने से नाराज़ हैं बल्कि विभाग के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी से भी वे संतुष्ट नहीं हैं। दोनों ही मुद्दों को विस्तार से वे सीएम के सामने रख चुके हैं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा: गृहमंत्री अनिल विज के घर लगा फरियादियों का तांता, कबूतरबाजी और हत्या के मामलों में SIT गठित करने के दिए निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.