Move to Jagran APP

कृष्ण भक्ति में डूबी IPS भारती अरोड़ा को रिलीव नहीं करना चाहती हरियाणा सरकार, अनिल विज ने लौटाई फाइल

हरियाणा की तेजतर्रार आइपीएस अफसर भारती अरोड़ा ने कृष्ण भक्ति में तल्लीन होने के लिए वीआरएस मांगा है लेकिन उनकी फाइल गृह मंत्री अनिल विज ने लौटा दी है। विज ने लिखा कि भारती एक बेहतरीन अधिकारी हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 02:14 PM (IST)Updated: Fri, 06 Aug 2021 06:52 AM (IST)
कृष्ण भक्ति में डूबी IPS भारती अरोड़ा को रिलीव नहीं करना चाहती हरियाणा सरकार, अनिल विज ने लौटाई फाइल
श्रीकृष्ण भक्ति में तल्लीन आइपीएस भारती अरोड़ा। जागरण

अनुराग अग्रवाल, चंडीगढ़। भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में रमी हरियाणा की सीनियर आइपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा की वीआरएस मांगने संबंधी फाइल सरकार ने वापस लौटा दी है। डीजीपी और गृह सचिव से होती हुई यह फाइल बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंची। विज ने भारती अरोड़ा को एक बेहतरीन अधिकारी बताते हुए इस फाइल पर नोटिंग की और गृह सचिव राजीव अरोड़ा को निर्देश दिए कि वह भारती अरोड़ा को वीआरएस न लेने के बात करें और उन्हें मनाएं।

loksabha election banner

तीन महीने के नोटिस पीरियड में छूट देने की मांग करते हुए भारती अरोड़ा ने एक अगस्त से स्वैच्छिक सेवानिवृति की मांग कर रखी है। हरियाणा सरकार की कोशिश भारती अरोड़ा को पुलिस सेवा में बनाए रखने की है, लेकिन भारती अरोड़ा अभी तक भी अपने वीआरएस लेने के फैसले पर कायम हैं। भारती अरोड़ा की गिनती हरियाणा के तेज-तर्रार और धाकड़ पुलिस अधिकारियों में होती है।

अंबाला रेंज की पुलिस महानिरीक्षक के पद पर कार्यरत भारती अरोड़ा अपना बाकी का जीवन भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लगाना चाहती हैं। पुलिस महानिदेशक मनोज यादव के माध्यम से मुख्य सचिव विजय वर्धन को भेजे अपने पत्र में भारती ने लिखा कि ‘मैं 50 साल की उम्र में स्वेच्छा से अखिल भारतीय सेवा नियम 1958 के नियम 16 (2) के तहत एक अगस्त 2021 से सेवानिवृति के लिए आवेदन प्रस्तुत करती हूं’।

गृह मंत्री अनिल विज के पास उनका यह आवेदन बृहस्पतिवार शाम को कार्यवाही के लिए पहुंचा। भारती की रिटायरमेंट 2031 में होनी है। विज ने फाइल पर नोटिंग करते हुए गृह सचिव से कहा कि वे भारती अरोड़ा से अपने फैसले पर पुनर्विचार के लिए बात करें। सूत्रों के अनुसार दो दिन पहले हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव अंबाला में भारती अरोड़ा से मिले थे। तब यादव ने भी भारती अरोड़ा से आग्रह किया था कि वह वीआरएस न लें, क्योंकि अच्छे अफसरों की लगातार कमी चल रही है। गृह मंत्री अनिल विज भी व्यक्तिगत रूप से नहीं चाहते कि भारती समय से पहले वीआरएस लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.