जेएनएन, चंडीगढ़। मांगों को लेकर 5 सितंबर को रोडवेज बसों का चक्का जाम करने की जिद पर अड़ी ज्वाइंट एक्शन कमेटी को हरियाणा सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया है। बैठक बुधवार को हरियाणा निवास में परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार और कर्मचारी नेताओं के बीच होगी। कर्मचारी नेताओं ने सभी मांगें पूरी नहीं होने पर हड़ताल की चेतावनी दी है।

पूर्व में हुए समझौते लागू नहीं होने और किलोमीटर स्कीम के तहत परिवहन विभाग में 720 बसों को कांट्रेक्ट पर चलाने के फैसले पर रोडवेज कर्मचारी भड़के हुए हैं। इसी मुद्दे को लेकर पिछली 7 अगस्त को हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने पूरे प्रदेश मेें बसों का चक्का जाम कर दिया था। अब ज्वाइंट एक्शन कमेटी 5 सितंबर को हड़ताल की तैयारी में जुटी है। 

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स ज्वाइंट एक्शन कमेटी के पदाधिकारी बलवान सिंह दोदवा ने सरकार की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि मंत्री और महकमे के अफसर खुला दिल करके वार्ता में आएं। रोडवेज कर्मचारी जनता को परेशान नहीं करना चाहते, लेकिन सरकार जानबूझकर कर्मचारियों को उकसाती रही है।

उन्होंने बताया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने पूरे प्रदेश में गेट मीटिंग कर सभी रोडवेज कर्मचारियों को हड़ताल के लिए तैयार कर लिया है। अगर वार्ता में जनता व कर्मचारी विरोधी फैसलों को वापस नहीं लिया तो हड़ताल होने से कोई नहीं रोक सकता।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt