जेएनएन, चंडीगढ़। फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारनेे धमकी देकर सुर्खियों में आए गैंगस्टर गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को हरियाणा पुलिस से फर्जी एनकाउंटर का डर सता रहा है। उसने इस संबंध मेें पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। सुरक्षा की मांग करते हुए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा है कि 21 जुलाई को हरियाणा पुलिस ने सिरसा के डबवाली में उसके खिलाफ हत्या व कई आरोप के तहत मामला दर्ज किया था।

लॉरेंस बिश्नोई इस समय राजस्थान के भरतपुर की सेंट्रल जेल सेवर में सजा काट रहा है। हरियाणा पुलिस उसको प्रोडक्शन वारंट पर ले जाना चाहती है। उसे डर है कि उसका कानपुर के अपराधी विकास दुबे की तरह एनकाउंटर न कर दिया जाए। ऐसे में उसको उचित सुरक्षा देकर तथा उसके हाथ पैर बांधकर हरियाणा लाया जाए, ताकि उसका पर भागने के आरोप पर फर्जी एनकाउंटर न हो सके। इससे पहले, लॉरेंस बिश्नोई ने चंडीगढ़ व सिरसा कोर्ट में भी इस तरह की याचिका दायर कर वहां पर दर्ज मामलों में पेशी के दौरान सुरक्षा व फर्जी एनकाउंटर का शक जताया था।

बता दें, गैंस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने वर्ष 2018 में फिल्म अभिनेता सलमान खान को जोधपुर में जान से मारने की धमकी दी थी। उस समय उसे जोधपुर कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। पुलिस कस्टडी में ही उसने मीडिया से बातचीत में यह धमकी दी थी। लॉरेंस पर अवैध वसूली, रंगदारी, हत्या और फायरिंग के कई मामले राजस्थान सहित कई राज्यों में चल रहे हैं।

जिस दिन लॉरेस बिश्नोई की पेशी थी उसी दिन आसाराम को कोर्ट में पेश किया जाना था। इस कारण मीडियाकर्मी वहां पहुंचे हुए थे। लॉरेंस ने मीडियाकर्मियों की ओर देखते हुए कहा कि सलमान को जोधपुर में ही जान से मारूंगा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 1998 में फिल्म "हम साथ-साथ है " कि शूटिंग के दौरान जोधपुर के कांकाणी गांव में दो हिरण के शिकार का सलमान पर आरोप था।

 

Edited By: Kamlesh Bhatt

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट