Move to Jagran APP

Haryana Police: खुशखबरी! हरियाणा के 50 हजार पुलिस कर्मचारियों को मिलेगा मोबाइल भत्ता, वित्त विभाग ने दी मंजूरी

हरियाणा सरकार ने राज्य पुलिस के लिए एक खुशखबरी का ऐलान किया है। पुलिस कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए राज्य सरकार ने सभी पुलिस कर्मचारियों को हर महीने मोबाइल फोन भत्ता देने का ऐलान किया था जिस पर अब वित्त विभाग ने भी मंजूरी दे दी है। इसके चलते अब प्रदेश के 50 हजार पुलिस कर्मियों को लाभ मिलेगा।

By Anurag Aggarwa Edited By: Deepak Saxena Published: Mon, 10 Jun 2024 05:45 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 05:45 PM (IST)
हरियाणा के 50 हजार पुलिस कर्मचारियों को मिलेगा मोबाइल भत्ता (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने पुलिस कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए राज्य के सभी पुलिस कर्मचारियों को हर माह मोबाइल फोन भत्ता देने का फैसला किया है। वित्त विभाग ने सोमवार को गृह विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी प्रदान कर दी है। पुलिस कर्मियों के लिए यह योजना एक जुलाई से लागू होगी। प्रदेश के 50 हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को सरकार की इस योजना का लाभ मिलेगा।

रैंक के हिसाब से मिलेगा रिचार्ज भत्ता

हरियाणा (Haryana News) के गृह सचिव की ओर से जारी पत्र के मुताबिक, सिपाही और मुख्य सिपाही (हेड-कांस्टेबल) को मोबाइल रिचार्ज के लिए 200 रुपये की राशि दी जाएगी। इसके साथ ही एएसआई (असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर) को 250 रुपये, एसआई को 300 रुपये और इंस्पेक्टर को 400 रुपये मोबाइल रिचार्ज भत्ता दिया जाएगा। मोबाइल भत्ता पहली मार्च से देय होगा।

हरियाणा के पूर्व सीएम ने की थी रिचार्ज भत्ता देने की घोषणा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 26 जून 2023 को नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के अवसर पर पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान एसएचओ, सीआईए प्रभारियों, थाना मुंशी और हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एचएसएनसीबी) सहित विभिन्न पुलिस इकाइयों के अधिकारियों व कर्मियों के साथ संवाद में मोबाइल रिचार्ज भत्ता देने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: पानी पर रार! सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद भी हिमाचल ने दिल्ली के लिए नहीं छोड़ा अतिरिक्त पानी

वित्त विभाग ने दिखाई हरी झंडी

इसी दौरान मनोहर लाल (Manohar Lal) ने पुलिस स्टेशनों में तैनात मुंशियों को अतिथि सत्कार के लिए प्रति माह 3000 रुपये देने का भी ऐलान किया था। हालांकि अभी यह घोषणा सिरे नहीं चढ़ पाई है। मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने सरकार की इस घोषणा को पूरा कराने में अहम दिलचस्पी दिखाई। हरियाणा पुलिस के सिपाही, मुख्य सिपाही, सहायक उपनिरीक्षक, उपनिरीक्षक और निरीक्षक को मोबाइल रिचार्ज भत्ते को वित्त विभाग की हरी झंडी मिल गई है। गृह विभाग की ओर से सोमवार को पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर निर्धारित किया गया मोबाइल रिचार्ज भत्ता देने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Haryana News: राज्य सूचना आयोग ने RTI कानून के नियम में किया संशोधन, अब गुमनाम आवेदनों पर नहीं देंगे जानकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.