Move to Jagran APP

हरियाणा में जल संरक्षण की अलख जगाएंगी फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया मनिका श्योकंद, सीएम ने बनाया गुडविल एंबेस्डर

हरियाणा सरकार ने फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2021 मनिका श्योकंद को जल संरक्षण अभियान का गुडविल एंबेस्डर नियुक्त किया है। मनिका का कहना है कि वह मुफ्त में काम करेंगी। कहा वह किसान की बेटी हैं। जल संरक्षण का महत्व जानती हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 05:48 PM (IST)
हरियाणा में जल संरक्षण की अलख जगाएंगी फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया मनिका श्योकंद, सीएम ने बनाया गुडविल एंबेस्डर
हरियाणा के सीएम मनोहर लाल के साथ मनिका श्योकंद।

राज्य ब्यूराे, चंडीगढ़। फेमिना मिस ग्रेंड इंडिया-2021 मनिका श्योकंद अब हरियाणा में जल संरक्षण की अलख जगाती नजर आएंगी। हरियाणा सरकार ने उन्हें जल संरक्षण अभियान के लिए गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया है। मनिका इसके बदले कोई पैसा नहीं लेंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को हरियाणा निवास में मनिका को नियुक्ति पत्र सौंपा। केमिकल में इंजीनियर मनिका जींद के उचाना कलां की रहने वाली हैं।

loksabha election banner

हरियाणा सरकार ने मनिका को विगत फरवरी में ‘मेरा पानी मेरी विरासत’ योजना का ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की थी। मनिका को नई पारी के लिए शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज जल संरक्षण के प्रति जागरूकता फैलाना समय की मांग है। जल के बिना जीवन संभव नहीं है। जैसे समय को कीमती माना जाता है, उसी तरह जल भी बेहद कीमती है। नई जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा से निभाने का वादा करते हुए मनिका श्योकंद ने कहा कि वे किसान की बेटी हैं और जल संरक्षण के महत्व को समझती हैं। वह प्रदेश सरकार की जल संरक्षण की योजनाओं से बेहद प्रभावित हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अन्य विरासतों की तरह जल को भी एक विरासत के रूप में मानने की सोच ने उन्हें बेहद प्रभावित किया है। उनकी इसी सोच से प्रभावित होकर उन्होंने इस नेक काम मे सहयोग करने के लिए एंबेसडर के रूप में काम करने का आफर दिया था। जल संरक्षण अभियान का गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया जाना उनके लिए गर्व का विषय है। वह हमेशा से पर्यावरण संरक्षण की समर्थक रही हैं। जल संरक्षण अभियान के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार। कार्यक्रम में मनिका के माता-पिता ने भी अपनी बात रखी। इस दौरान सीएम के मुख्य प्रधान सचिव डीएस ढेसी, हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन केशनी आनंद अरोड़ा, अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव डा. अमित अग्रवाल, उप प्रधान सचिव आशिमा बराड़, सिंचार्ई विभाग के इंजीनियर इन चीफ सतबीर कादियान मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.