Move to Jagran APP

हुड्डा ने कहा- मुझे न धमकाए, राज्‍य के विकास पर ध्‍यान दे मनोहर सरकार

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा की मनोहरलाल सरकार पर बदले की भावना से कार्य करने का आरोप लगाया। उन्‍होेंने कहा कि सरकार उनको धमकाने के बजाय विकास पर ध्‍यान दे

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 06 May 2017 10:08 AM (IST)Updated: Sat, 06 May 2017 10:11 AM (IST)
हुड्डा ने कहा- मुझे न धमकाए, राज्‍य के विकास पर ध्‍यान दे मनोहर सरकार
हुड्डा ने कहा- मुझे न धमकाए, राज्‍य के विकास पर ध्‍यान दे मनोहर सरकार

जेएनएन, चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मनोहरलाल सरकार उन्‍हें धमकियां देना बंद करे और प्रदेश के विकास पर ध्‍यान दें। प्रदेश सरकार पर बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में कभी कोई गलत काम नहीं किया। इसलिए वह किसी से नहीं डरते। मैैं जेल जाने से नहीं डरता। तीन वर्षों से ब्रीफकेस में कपड़े बदल रहा हूं।

loksabha election banner

उन्होंने यहां कहा, मेरे दादा और पिता अंग्रेजों की जेल से भी नहीं डरे। मैं स्वतंत्रता सेनानी परिवार से हूं। मुझे जेल की धमकी देने की बजाय मुख्यमंत्री व मंत्रियों को चाहिए कि वे प्रदेश के विकास पर ध्यान दें। चंडीगढ़ स्थित अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत में हुड्डा ने सरकार के ढाई साल के कामकाज पर सवाल उठाए। हुड्डा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल से फोन पर बातचीत कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।

यह भी पढ़ें: प्रेम विवाह के बाद किया दुष्कर्म का झूठा केस, लेकिन उल्‍टा पड़ा दांव

हुड्डा ने कहा कि ढाई साल में भाजपा सरकार ने प्रदेश को बरसों पीछे धकेल दिया है। हमारे कार्यकाल में शुरू विकास कार्य भी रुके पड़े हैं। भाजपा को भोजन, चर्चा और विश्राम की सरकार बताते हुए हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश में बिजली-पानी का संकट गहरा गया है। झाड़ली के बिजली प्लांट से हरियाणा ने अपना शेयर छोड़ दिया है।

पिछले दो चुनाव में बिजली मुद्दा नहीं बना

हुड्डा ने कहा कि 2005 से पहले प्रदेश में बिजली के मुद्दे पर सरकारें बना और गिरा करती थीं। 2009 और 2014 के चुनावों में बिजली कभी मुद्दा इसलिए नहीं रहा क्योंकि हमारी सरकार ने प्रदेश में बिजली के नए संयंत्र लगाए। एसवाइएल नहर मामले पर हुड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री को जनता के सामने यह स्पष्ट करना चाहिए कि उनकी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या बातचीत हुई है। उन्होंने कहा कि ढाई साल में भाजपा सरकार ने सीखने की कोशिश भी नहीं की।

यह भी पढ़ें: बढ़ सकती है कर्मचारियों की रिटायरमेंट आयु, सरकार कर रही विचार

जिला व ब्लॉक कमेटियां नहीं होने से कांग्रेस कमजोर

प्रदेश कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े सवाल पर हुड्डा ने कहा कि इसका फैसला पार्टी हाईकमान को करना है। उन्होंने स्वीकार किया कि जिला व ब्लॉक कार्यकारिणी नहीं होने की वजह से कांग्रेस कमजोर हुई है। हुड्डा ने कहा कि अगले चुनाव में कांग्रेस फिर सत्ता में वापसी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.