Move to Jagran APP

Delhi Assembly Elections: दिल्ली में Dushyant Chautala की JJP को झटका, चाबी चुनाव निशान की मांग खारिज

Delhi Assembly Elections 2020 जेजेपी ने चाबी का चुनाव निशान दिल्ली चुनाव के लिए भी आवंटित किए जाने की मांग की थी जिसे भारतीय चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:45 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 08:51 AM (IST)
Delhi Assembly Elections: दिल्ली में Dushyant Chautala की JJP को झटका, चाबी चुनाव निशान की मांग खारिज
Delhi Assembly Elections: दिल्ली में Dushyant Chautala की JJP को झटका, चाबी चुनाव निशान की मांग खारिज

जेएनएन, चंडीगढ़। Delhi Assembly Elections 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी (JJP) को झटका लगा है। पार्टी ने चाबी का चुनाव निशान दिल्ली चुनाव के लिए भी आवंटित किए जाने की मांग की थी, जिसे भारतीय चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है।

loksabha election banner

जेजेपी की अर्जी पर चुनाव आयोग की ओर से दिए गए जवाब में कहा गया है कि चाबी का चुनाव निशान एक गैर मान्यता प्राप्त, लेकिन पंजीकृत राजनीतिक पार्टी को दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए आवंटित किया जा चुका है। इस स्थिति में चुनाव आयोग ने यह चुनाव निशान दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए जननायक जनता पार्टी को आवंटित करने में असमर्थता जाहिर की है।

इसी तरह जननायक जनता पार्टी के पूर्व में रहे चुनाव निशान चप्पल को भी एक अन्य राजनीतिक दल को आवंटित किया जा चुका है, इसलिए चप्पल का निशान भी दिल्ली के लिए जेजेपी को नहीं दिया जा सकता है। पार्टी की ओर से चुनाव चिन्हों की वांछित सूची में चाबी पहले और चप्पल का विकल्प दूसरे स्थान पर दिया गया था। जेजेपी नेताओं की इच्छा थी कि पार्टी की पहचान रहे चाबी या चप्पल के निशान पर ही दिल्ली का चुनाव लड़ा जाए।

ताजा राजनीतिक हालात के मद्देनज़र आज पार्टी के वरिष्ठ नेता चंडीगढ़ में अहम बैठक करेंगे और दिल्ली विधानसभा चुनाव के संदर्भ में रणनीति पर चर्चा कर फैसला लेंगे। पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ ने कहा कि दिल्ली की अगली सरकार बनाने में जेजेपी की अहम भूमिका रहेगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.