जागरण संवाददाता, पंचकूला : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा और जिला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने संयुक्त रूप से पंचकूला विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने राजीव कॉलोनी, इंदिरा कॉलोनी और बुढनपुर क्षेत्र का दौरा भी किया तथा सुरक्षा के लिए तैनात त्रिपुरा राइफल्स के अर्ध सैनिक बलों एवं पुलिस के बंदोबस्त का भी जायजा लिया। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व प्रलोभन रहित मतदान के लिए कृतसंकल्प है। पंचकूला जिला में पूरी तरह से शांति का माहौल है। मतदान के लिए प्रशासन की पूरी तैयारियां हैं। सभी कर्मचारी और अधिकारी, अपनी-अपनी एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी टीमों के साथ मुस्तैदी से ड्यूटी पर तैनात हैं। जिला के सभी अंतरराजीय सीमाओं और पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सभी संवेदनशील विशेष तौर पर आर्थिक संवेदनशील 30 बूथों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इन मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इन संवेदनशील केंद्रों पर वेब कास्टिग कैमरे लगाए जाएंगे और उनका सीधा संपर्क चंडीगढ मुख्यालय से किया जाएगा। इससे मतदान केंद्रों पर होने वाली हर गतिविधियों को मुख्य निर्वाचन विभाग के अधिकारी चंडीगढ़ मुख्यालय से सीधा देख सकेंगे।

जिला पुलिस उपायुक्त कमलदीप गोयल ने जिला निर्वाचन अधिकारी को आश्वस्त किया कि जिला में कानून एवं सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। त्रिपुरा राइफल्स और पुलिस बलों के सजग प्रहरी हर घटना पर नजर रख बनाए हुए हैं। अवैध हथियार, अवैध शराब और अन्य नशा और आपराधिक घटनाओं की आशंका वाले क्षेत्रों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि किसी भी प्रकार की समस्या के लिए निर्वाचन आयोग के टोल फ्री नंबर 1950 पर संपर्क किया जा सकता है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप